Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

The Elephant Whisperers के कपल ने मेकर्स पर लगाए आरोप, बोले- हमारे पैसों से की शूटिंग फिर देने लगे धमकी

The Elephant Whisperers के कपल ने मेकर्स पर लगाए आरोप, बोले- हमारे पैसों से की शूटिंग फिर देने लगे धमकी

<-- ADVERTISEMENT -->




the_elephant_whisperers

The Elephant Whisperers: भारत की डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' (The Elephant Whisperers) ने इस साल ओरिजिनल शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड (The Elephant Whisperers Oscars Award) अपने नाम किया था। ये देश के लिए गर्व का पल था। इस फिल्म को गुनीत मोंगा ने प्रोड्यूस किया था वहीं इसकी डायरेक्टर कार्तिकी गोंजाल्विस हैं। 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' दो दक्षिण भारतीय गांव के आदिवासियों बमन और बेली और एक हाथी के बच्चे रघु के इर्द गिर्द घूमती कहानी है। फिल्म के फेमस होने के बाद बमन और बेली को लोग पहचानने लगे हैं पर अब उन्होंने मेकर्स पर बड़ा आरोप लगाया है जिसे सुनकर हर कोई हैरान हो रहा है।

एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में कपल ने फिल्म निर्माताओं पर पैसों को लेकर उनका शोषण और उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।

बोमन और बेली ने लगाया मेकर्स पर ये आरोप

बोमन और बेली के मुताबिक डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग के दौरान कार्तिकी गोंसाल्वेस के उनके साथ अच्छे संबंध बन गए थे लेकिन जैसे ही फिल्म को ऑस्कर मिला उनकी बातचीत में काफी बदलाव आ गया। कपल ने दावा किया कि इसके बाद गोंसाल्वेस ने उनसे दूरियां बना ली। कपल ने शादी के सीन की शूटिंग के दौरान किए गए खर्चों पर बात करते हुए कहा कि, उन्हें इसमें बेली की पोती की शिक्षा के लिए बचाए गए पैसे का यूज करना पड़ा था। इसके लिए हमारे करीब 1 लाख रुपए खर्च हुए थे, हालांकि कार्तिकी ने हमसे वादा किया था कि वो ये पैसे लौटा देगी, लेकिन अब तक उसने पैसे नहीं लौटाए हैं और जब भी हम उन्हें फोन करते हैं, वो बिजी होने का बहाना करके फोन काट देती हैं।'

हमें अवॉर्ड को छूने भी नहीं दिया गया – बोमन और बेली

इसके अलावा उन्होंने बताया कि, “फिल्म की सफलता के बाद उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया।उन्होंने कहा कि उन्हें अपने सम्मान के दौरान ऑस्कर अवॉर्ड छूने या उसे हाथ में लेने की अनुमति नहीं थी। मुंबई से कोयंबटूर लौटने के बाद, हमारे पास नीलगिरी में अपने घर वापस जाने के लिए पैसे नहीं थे जब हमने उनसे सफर के लिए पैसे मांगे, तो उन्होंने कहा कि उसके पास पैसे नहीं हैं और वो जल्द ही इसकी व्यवस्था करेगी। गोंसाल्वेस ने ये दावा किया था कि उन्होंने हमारे काम के पैसे हमें दे दिए है। लेकिन जब हमने बैंक खाते की जांच की तो उसमें सिर्फ 60 रुपए मिले।”

oscar_wining_film.jpg
बोमन और बेली हाथ में ऑस्कर अवॉर्ड लिए IMAGE CREDIT

सरकार ने घर और पैसे देने की घोषणा की थी

बता दें कि इसी साल 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट के लिए ऑस्कर अवॉर्ड जीता है। फिल्म में तमिलनाडु के नीलगिरी में थेप्पाकाडु हाथी शिविर में अनाथ बच्चे हाथियों की देखभाल में बोमन और बेली के समर्पण को खूबसूरती से दिखाया गया है। फिल्म की सफलता के बाद तमिलनाडु सरकार ने बोमन और बेली के लिए एक घर और प्रत्येक को 1 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की, जबकि कार्तिकी को राज्य सरकार से 1 करोड़ रुपए की महत्वपूर्ण राशि मिली।

कपल का कहना है कि वो इससे काफी निराश हैं। वो बोले 'हमारे चेहरे ने उन्हें अवॉर्ड दिलाया, लेकिन उन्होंने सुविधा के दौरान हमें कभी भी अवॉर्ड को छूने और पकड़ने नहीं दिया। इस डॉक्यूमेंट्री के बाद हमने अपनी शांति खो दी।'



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: