Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Nitin Desai Suicide: नितिन देसाई के सुसाइड मामले में बड़ा अपडेट, महाराष्ट्र सरकार ने ये ऐलान अब खुलेगा राज!

Nitin Desai Suicide: नितिन देसाई के सुसाइड मामले में बड़ा अपडेट, महाराष्ट्र सरकार ने ये ऐलान अब खुलेगा राज!

<-- ADVERTISEMENT -->






Maharashtra Government On Nitin Desai Suicide

Maharashtra Government On Nitin Desai Suicide: लगान, देवदास, हम दिल दे चुके सनम, जोधा अकबर जैसी फिल्मों के आर्ट डायरेक्टर रह चुके नितिन देसाई ने बुधवार 2 अगस्त को आत्महत्या कर ली है। डायरेक्टर की आत्महत्या का मुद्दा गुरुवार को महाराष्ट्र विधानमंडल में उठाया गया। जिसके बाद उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटना की जांच का एलान किया है।

उन्‍होंने देसाई पर आए फाइनेंशियल क्राइसेस को उनकी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया है। विधायकों ने उनके रायगढ़ वाले एन.डी. आर्ट वर्क्स प्राइवेट लिमिटेड स्टूडियो कॉम्प्लेक्स को बचाने की भी बात की।

जानिए बीजेपी नेता आशीष शेलार ने क्या कहा

बीजेपी के मुंबई हेड आशीष शेलार ने कहा, “संदिग्ध धन-उधार प्रथाओं की जांच करने की तुरंत जरूरत है। आरोप राशेष शाह और उनकी कंपनी पर लगाए गए हैं। हम मांग करते हैं कि ब्याज वसूलने के तरीकों और कर्ज वसूली की गहन जांच के लिए एक खास टीम का गठन किया जाना चाहिए।”

विधायकों ने की एसआईटी जांच की मांग

कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम अशोक चौहाण ने देसाई के स्टूडियो को अपने कब्जे में लेने और उससे जुड़े सभी लोगों के हितों की रक्षा करने पर भी बात की। इसके अलावा अन्य सदस्यों ने मामले की गहराई से जांच के लिए एसआईटी की मांग की।

सदस्यों ने कहा, “सरकार को स्टूडियो की नीलामी नहीं करनी चाहिए, बल्कि इसे उनकी उपलब्धियों, कड़ी मेहनत और तपस्या के लिए एक श्रद्धांजलि के तौर पर अधिग्रहित करना चाहिए, जिसने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अनूठी जगह बनाई।”

सदस्यों ने कहा, “ नितिन ने अपनी मृत्यु से पहले कुछ ऑडियो क्लिप रिकॉर्ड किए थे। कर्ज की रकम वसूलने के लिए उन्हें किसी ने धमकी तो नहीं दी थी, इस पर सरकार को सच्चाई साफ करनी चाहिए।”

'रिकॉर्डेड सुसाइड नोट' की हो जांच

इसके बाद बीजोपी एमएलसी प्रसाद लाड ने कहा, “रिकॉर्डेड सुसाइड नोट के ऑडियो टेप की भी जांच की जानी चाहिए, जिसमें देसाई ने बताया था कि एक हिंदी फिल्म एक्टर के साथ विवाद और दूसरी चीजों के चलते उन्हें काम मिलना बंद हो गया था।

स्टूडियो को लेकर कानूनी पहलुओं पर होगी जांच

वहीं फडणवीस ने आश्‍वासन दिया कि देसाई की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार परिस्थितियों की जांच शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा, “जिस पर्सनल लोन देने वाली कंपनी से देसाई ने कर्ज लिया था, उसकी भूमिका की जांच की जाएगी, ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या उनसे ज्यादा इंटेरेस्ट लिया जा रहा था और क्या वह किसी तनाव में थे। जहां तक 52 एकड़ के स्टूडियो का सवाल है, सरकार कानूनी पहलुओं की जांच करेगी कि क्या इसे संरक्षित किया जा सकता है या राज्य सरकार इसका अधिग्रहण करेगी।



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: