काजोल ने ठुकरा दी थी करोड़ों रुपए कमाने वाली ये 7 सुपरहिट फिल्में - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

काजोल ने ठुकरा दी थी करोड़ों रुपए कमाने वाली ये 7 सुपरहिट फिल्में

काजोल ने ठुकरा दी थी करोड़ों रुपए कमाने वाली ये 7 सुपरहिट फिल्में

<-- ADVERTISEMENT -->


kajol rejected blockbuster films

काजोल (Kajol Devgan) बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और लोकप्रिय एक्ट्रेसेस में से एक है। काजोल बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रह चुकी है। काजोल ने साल 1992 में आई फिल्म बेखुदी से अपना फिल्मी करियर शुरू किया था। काजोल 90 के दशक की उन चुनिंदा एक्ट्रेसेस में से एक है, जो आज भी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव है और हिट फिल्में दे रही है। आपको जानकर हैरानी होगी की काजोल ने कई फिल्मों के ऑफर ठुकराए थे। दिलचस्प बात ये है की इनमें से ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी।

जानिए विस्तार से -

1. वीर-जारा

kajol rejected blockbuster films
'वीर-जारा' को भारतीय सिनेमा की ऐतिहासिक फिल्मों में शुमार किया जाता है। ये फिल्म साल 2004 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में शाहरुख़ खान और प्रीती जिंटा मुख्य किरदार में नजर आए थे। लेकिन प्रीती जिंटा से पहले यह रोल काजोल को ऑफर हुआ था। हालांकि काजोल ने इस फिल्म में काम करने मना कर दिया था।

2. दिल तो पागल है

kajol rejected blockbuster films
साल 1997 में आई इस फिल्म में शाहरुख़ खान एक साथ माधुरी दीक्षित ने लीड रोल निभाया था। जबकि करिश्मा कपूर ने सपोर्टिंग किरदार निभाया था। करिश्मा को इस फिल्म के लिए नेशनल अवार्ड भी मिला था। करिश्मा का यह किरदार पहले काजोल को ऑफर किया गया था। लेकिन काजोल फिल्म में सपोर्टिंग एक्ट्रेस का किरदार नहीं निभाना चाहती थी। इसलिए उन्होंने ये फिल्म रिजेक्ट कर दी थी।

यह भी पढ़ें - बेटी को फिल्मों में लॉन्च करेंगी या नहीं, काजोल ने दिया ऐसा बयान सुनकर हैरान रह गई सभी

3. 3 इडियट्स

kajol rejected blockbuster films
साल 2009 में आई '3 इडियट्स' बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ क्लब में शामिल होने पहली फिल्म थी। इस फिल्म में आमिर खान, आर. माधवन, शरमन जोशी और करीना कपूर मुख्य किरदार में थे। आपको जानकर हैरानी होगी की करीना के किरदार के लिए फिल्ममकेर्स की पहली पसंद काजोल थी। लेकिन दूसरी फिल्मों में व्यस्त होने के चलते उन्होंने ये फिल्म भी छोड़ दी थी।

4. मोहब्बतें

kajol rejected blockbuster films
साल 2000 में आई इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ खान और ऐश्वर्या राय मुख्य किरदार में नजर आए थे। हालांकि फिल्म में ऐश्वर्या का रोल बहुत छोटा था। फिर भी ऐश का किरदार लोगो को बेहद पसंद आया था। ऐश्वर्या से पहले काजोल को यह रोल ऑफर हुआ था। लेकिन काजोल का मानना था की इस फिल्म में उन्हें कुछ खास करने का मौका नहीं मिलेगा। इसलिए उन्होंने ये फिल्म भी ठुकरा दी थी।

यह भी पढ़ें - जब काजोल को लगा बेटे युग ने उन्हें मारा उल्टे हाथ से थप्पड़ खुद, किया हैरान करने वाला खुलासा

5. चलते-चलते

kajol rejected blockbuster films
साल 2003 में आई शाहरुख़ और रानी मुखर्जी स्टारर ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एवरेज हिट रही थी। पहले ये फिल्म ऐश्वर्या को ऑफर हुई थी। लेकिन फिल्म के सेट पर हुए विवाद के बाद ऐश को इस फिल्म से निकाल दिया गया था। बाद में ये फिल्म काजोल को ऑफर की गई थी। लेकिन काजोल ने भी इस फिल्म का हिस्सा बनने से इंकार कर दिया था। अंततः फिल्म में रानी मुखर्जी को कास्ट कर लिया गया।

6. कभी अलविदा ना कहना

kajol rejected blockbuster films
करण जौहर द्वारा निर्देशित ये फिल्म साल 2006 में आई थी। फिल्म में शाहरुख़ खान और अभिषेक बच्चन के साथ रानी मुखर्जी और प्रीती जिंटा लीड रोल में थे रानी मुखर्जी वाला रोल पहले काजोल को भी ऑफर हुआ था। लेकिन काजोल उस समय 'फना' में व्यस्त थी। इसलिए उन्होंने यह फिल्म स्वीकार नहीं की।

यह भी पढ़ें - काजोल को शाहरुख की यह बात लगती है सबसे अच्छी, खुद किया खुलासा

7. दिल से

kajol rejected blockbuster films
साल 1998 में आई इस फिल्म में शाहरुख़ खान के अपोजिट मनीषा कोइराला को कास्ट किया गया था।फिल्म में मनीषा वाला रोल पहले काजोल को ऑफर किया गया था। लेकिन काजोल नेगेटिव रोल नहीं करना चाहती थी। ऐसे में काजोल ने 'दिल से' में काम करने से इंकार कर दिया था।
😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇




Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Celebs Gossips

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: