700 रूपए पर महीने की नौकरी करने वाली नीता की ऐसे हुई मुकेश अंबानी से शादी, जानिए रोचक लव स्टोरी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

700 रूपए पर महीने की नौकरी करने वाली नीता की ऐसे हुई मुकेश अंबानी से शादी, जानिए रोचक लव स्टोरी

700 रूपए पर महीने की नौकरी करने वाली नीता की ऐसे हुई मुकेश अंबानी से शादी, जानिए रोचक लव स्टोरी

<-- ADVERTISEMENT -->



  Nita Ambani salary

भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की शादी नीता अंबानी से हुई। नीता अंबानी, अंबानी परिवार की सबसे बड़ी बहू है। आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि नीता अंबानी की शादी मुकेश अंबानी से कैसे हुई।

Nita Ambani salary

नीता का जन्म एक मिडल क्लास फैमिली में हुआ जो अपना खर्च चलाने के लिए 800 रुपए महीने की तनख्वाह पर स्कूल में टीचर की नौकरी करती थी। उन दिनों बिडला परिवार के पर्सनल आवास पर एक प्रोग्राम रखा गया। प्रोग्राम में नीता अंबानी ने भरतनाट्यम किया था। जब वह सिर्फ 20 साल की थी। नीता अंबानी के डांस ने मुकेश के पिता को काफी प्रभावित किया। उनको एहसास हो गया कि वह खूबसूरत होने के साथ-साथ अच्छी महिला भी है। धीरूभाई ने शो के Organizers से नीता का फोन नंबर ले लिया और घर पहुंचने के बाद नीता को फोन किया।

Nita Ambani salary

हालांकि धीरूभाई ने फोन किया तो नीता ने मजाक समझकर उनका फोन काट दिया। जब धीरूभाई अंबानी ने दूसरी बार फोन किया तो नीता अंबानी ने कहा कि अगर आप धीरूभाई अंबानी है तो मैं एलिजाबेथ टेलर हूं। जब धीरूभाई ने तीसरी बार फोन किया तो उनके पिता ने फोन उठाया। हालांकि पिता ने धीरूभाई अंबानी की आवाज पहचान ली और नीता से कहा कि तुम बात करो। इसके बाद धीरुभाई ने नीता को अपने कार्यालय में बुलाया। उन्होंने नीता की सब चीजों की जानकारी ली।

Nita Ambani salary

जब वे मुकेश अंबानी के घर पर गई तो मुकेश अंबानी ने दरवाजा खोला और इस तरह इन दोनों की पहली मुलाकात हुई। इसके बाद दोनों ने एक साथ समय बिताने की इच्छा जताई। बाद में दोनों अच्छे दोस्त बन गए। यह दोनों एक बार कार से मुंबई के पेडर रोड पर सफर कर रहे थे। उस वक्त कार सिग्नल पर रुकी और मुकेश ने नीता को प्रपोज किया और पूछा कि क्या तुम मुझसे शादी करने के लिए तैयार हो।

हालांकि नीता ने कहा कि आप गाड़ी चलाइए और सिग्नल भी उस वक्त ग्रीन हो गया। लेकिन मुकेश ने कहा कि जब तक तुम जवाब नहीं दोगी मैं गाड़ी नहीं चलाऊंगा। नीता ने कहा मैं तुमसे शादी करने के लिए तैयार हूं। हालांकि नीता ने कहा कि यदि आप मुझसे सच्चा प्यार करते हैं तो आपको मेरे साथ बस में सफर करना होगा। मुकेश नीता की बात को मान गए और उन्होंने बस में आगे वाली सीट पर बैठ कर जुहू बीच तक सफर किया। 8 मार्च 1984 को इन दोनों की शादी हुई।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: