Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

किशोर कुमार की इस अभिनेत्री का हुआ निधन, लंबे समय से थी बीमार

kumkum actress passes away at the age of 86. किशोर कुमार की इस अभिनेत्री का हुआ निधन, लंबे समय से थी बीमार

<-- ADVERTISEMENT -->






एक बार फिर बॉलीवुड हुआ गमगीन, बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कुमकुम का हुआ निधन। कुमकुम 86 वर्ष की थी और लंबे समय से बीमार चल रही थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई में लिंक रोड पर उनका एक बंगला था जिसका नाम कुमकुम था, बाद में इस बंगले को तोड़कर बिल्डिंग बना दी गई थी। यदि हम उनके परिवार के बारे में बात करें तो 22 अप्रैल 1934 बिहार राज्य में उनका जन्म हुआ था. कुमकुम का बचपन में नाम जेबुन्निसा था। कुमकुम के पिता हुसैनाबाद के नवाब थे।

यदि हम कुमकुम की फिल्मी करियर के बारे में बात करें तो कुमकुम ने अपने फिल्मी करियर भोजपुरी फिल्म "गंगा मैया तोहे पियरी चढ़िएबो" से की थी जो साल 1963 में रिलीज हुई थी और लोगों को काफी पसंद आई थी। वैसे कुमकुम को गुरुदत्त की खोज कहीं जाती है क्योंकि गुरुदत्त अपने फिल्म 'आरपार' के गाने 'कभी आर कभी पार लगा तीरे नजर' का फिल्मांकन एक्टर जगदीप पर करना था लेकिन बाद में गुरुदत्त को सहमति नहीं मिली तब उन्होंने आखिरी वक्त पर इस गाना के लिए कुमकुम को सिलेक्ट किया। 

यह गाना काफी लोकप्रिय हुई और यहां से कुमकुम को बॉलीवुड में एंट्री मिली। यह गाना बहुत छोटा होने की वजह से कुमकुम को ज्यादा तवज्जो नहीं मिली बाद में गुरु दत्त ने अपनी फिल्म प्यासा में भी उन्हें छोटा सा किरदार दिया। इस फिल्म के बाद कुमकुम ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा उन्होंने अपने फिल्मी करियर में लगभग 115 फिल्में की जिसमें कई सारी हिट फिल्में रही।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Celebs Death

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: