Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

आज भी इन बॉलीवुड स्टार्स का पैतृक घर है पाकिस्तान में, देखें तस्वीरें

आज भी इन बॉलीवुड स्टार्स का पैतृक घर है पाकिस्तान में, देखें तस्वीरें

<-- ADVERTISEMENT -->




1947 में भारत और पाकिस्तान का विभाजन हो गया। इस विभाजन में बहुत से लोग भारत छोड़कर पाकिस्तान चले गए। वर्तमान में भारत और पाकिस्तान के बीच काफी तनाव का माहौल है। बता दें कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई स्टार्स का पैतृक घर आज भी पाकिस्तान में है। आइए जानते हैं उन स्टार्स के बारे में

bollywood stars house in pakistan- back to bollywood

देवानंद 

devanand- back to bollywood


देवानंद बहुत ही बेहतरीन अभिनेता रहे। देव आनंद का जन्म शकरगढ़ में हुआ। बाद में वे लाहौर जाकर बस गए। देवानंद का बचपन लाहौर में बीता था।

राजेश खन्ना 


rajesh khanna- back to bollywood

बॉलीवुड के मशहूर सुपरस्टार राजेश खन्ना के करोड़ों फैंस है। राजेश खन्ना की फिल्में लोगों को बहुत पसंद आती थी। राजेश खन्ना का जन्म के बारे में कुछ लोग कहते हैं कि वे अमृतसर में जन्मे, जबकि कुछ लोगों का मानना है कि राजेश खन्ना का जन्म बुरेवाला पाकिस्तान में हुआ। बता दें कि राजेश खन्ना के पिता लाला हीरानंद खन्ना पाकिस्तान के एमसी स्कूल, बुरेवाला में हेड मास्टर थे। लेकिन 1948 में वे अपने परिवार के साथ अमृतसर आ गए। राजेश खन्ना का पैतृक घर अभी भी पाकिस्तान में है।

यह भी पढ़ें - अमेरिका के President Donald Trump की पत्नी Melania Trump की बोल्ड तस्वीर हुई वायरल, देखे यहां

संजय दत्त 

sanjay dutt- back to bollywood


बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय दत्त के पिता सुनील दत्त पाकिस्तान में जन्मे थे। लेकिन 1940 में सुनील दत्त भारत आ गए। आज भी संजय दत्त का पैतृक घर पाकिस्तान में मौजूद है।

शाहरुख खान 

shahrukh khan- back to bollywood


बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की लोकप्रियता बहुत ज्यादा है। शाहरुख के पिता ताज मोहम्मद का जन्म पेशावर पाकिस्तान में हुआ था। शाहरुख का पैतृक घर आज भी पाकिस्तान में बिल्कुल ठीक-ठाक है।


दिलीप कुमार

dilip kumar- back to bollywood

बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता दिलीप कुमार पाकिस्तान के पेशावर में जन्मे थे। पाकिस्तान में दिलीप कुमार का घर बिल्कुल सही सलामत है, जिसको ऐतिहासिक स्थल घोषित कर दिया गया है।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: