300 फिल्मों का प्रचार कर चुके पी-आर-ओ R R Pathak का निधन, बॉलीवुड में छाया मातम - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

300 फिल्मों का प्रचार कर चुके पी-आर-ओ R R Pathak का निधन, बॉलीवुड में छाया मातम

Bollywood famous public relations officer rr pathak passed away. 300 फिल्मों का प्रचार कर चुके पी-आर-ओ R R Pathak का निधन, बॉलीवुड में छाया मातम

<-- ADVERTISEMENT -->




rr pathak passed awayबॉलीवुड में एक बार फिर छाया मातम। बॉलीवुड जगत के मशहूर लोकप्रिय जन संपर्क अधिकारियों में से सबसे ज्यादा लोकप्रिय पी आर ओ ओ राजाराम पाठक का हुआ मुंबई में निधन। राजाराम पाठक के अक्षर सफेद शर्ट पैंट और सफेद जूते पहनना पसंद कर देते हैं बॉलीवुड में आर आर के नाम से चर्चित है पाठक ने 90 दशक की सैकड़ों फिल्मों का पी आर किया था। फिल्मी जगत के पत्रकारों के बीच पाठक के एक बेहतरीन छवि वाले व्यक्ति थे जो अपने सामने सरल और सज्जन व्यवहार के लिए लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध थे। उनकी मौत पर बॉलीवुड जगत के तमाम लोग बेहद दुखी हैं। 


बताया जा रहा है कि आर आर पाठक लंबे अरसे से बीमार चल रहे थे और पिछले दिन मुंबई मे वरसोवा स्थित अपने आवास थल पर अंतिम सांस ली।सूत्रों के मुताबिक पाठक के बुजुर्ग अवस्था में होने वाले कई परेशानियों के वजह से काफी दिक्कतें झेल रहे थे। उनका शरीर धीरे-धीरे जवाब देने लगा था, डॉक्टर के देखरेख में रविवार की रात पाठक ने अंतिम सांस ली।


यदि हम उनके फिल्मी करियर के बारे में बात करें तो राजाराम पाठक ने बॉलीवुड के मशहूर निर्माता नंदू तोलानी के साथ हैं कई फिल्मों में काम किया। हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नंदू तोलानी नहीं पाठक का नाम आरआर प्रचलित किया था। यह वाक्य उन दिनों का है जब फिल्मों के प्रिंट से रेलगाड़ी या बैलगाड़ी से सिनेमाघरों में भेजा जाया करता था। प्रिंटर से रेलवे स्टेशन छोड़े जाने वाला या लेने जाने वाला एक नंबर खासतौर पर याद रखता था जिसे आर आर रेलवे रसीद नंबर नंबर कहते थे और इसी पर नंदू तोलानी ने पाठक का नाम आर आर रख दिया था। 

rr pathak passed away

इतना ही नहीं आज के दिग्गज अभिनेता आमिर खान और अजय देवगन के करियर की शुरुआत में उनका तारे देखने माली आधार पाठक ने अपने करियर में करीब 300 से अधिक फिल्मों का प्रचार प्रसार देखा। पाठक के अंग्रेजी के अलावा भारत के 10 भाषाओं को जानते थे जिनमें गुजराती, मराठी, तमिल, तेलुगू आदि भाषाएं सम्मिलित हैं। पाठक के निधन से बॉलीवुड जगत को एक अपूरणीय क्षति हुआ है।

भगवान उनकी आत्मा को शांति दे ओम शांति. 

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Celebs Death

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: