Naseeruddin Shah Birthday: 70 की उम्र में भी इस अभिनेता ने बोल्ड सीन देने से कभी नहीं किया परहेज, जाने अनसुने किस्से - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

Naseeruddin Shah Birthday: 70 की उम्र में भी इस अभिनेता ने बोल्ड सीन देने से कभी नहीं किया परहेज, जाने अनसुने किस्से

Naseeruddin shah birthday know some unknown facts about actor and his personal life.

<-- ADVERTISEMENT -->



Naseeruddin shah birthday


20 जुलाई 1950 को बॉलीवुड के दिक्कत अभिनेता नसरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah Birthday) का जन्म हुआ था। नसरुद्दीन शाह आज अपना 70 वां जन्मदिन मना रहे हैं। नसरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) को बॉलीवुड का वह कोहिनूर माना जाता है जिसकी चमक के समय के साथ-साथ और भी बढ़ती चली जाती है। नसरुद्दीन शाह बॉलीवुड के ओल्ड यंग मैन माने जाते हैं थिएटर से लेकर फिल्मी कैरियर तक उन्होंने एक से बढ़कर एक लाजवाब किरदार निभाए हैं। हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नसरुद्दीन शाह ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1975 में आई फिल्म 'निशांत' से की थी। वैसे इस फिल्म में उनका किरदार बेहद छोटा था लेकिन स्क्रीन के बदौलत ही उन्हें काफी लोकप्रियता मिली। तो चलिए आज उनके जन्मदिन (Naseeruddin Shah Birthday) पर है हम आपको बताते हैं उनके जिंदगी से जुड़ी कुछ अनसुने किस्से...

Naseeruddin shah birthday know some unknown facts

उनके फ्रेंड्स को भी शायद ही मालूम होगा कि बॉलीवुड के मशहूर नया के मसूरी शाह का जन्म उत्तर प्रदेश के 12 बाकी में हुआ था। उनकी मां एक सफल गृहणी थी और उनके पिता आर्मी अफसर थे। बताया जाता है कि नसरुद्दीन शाह ने केवल 18 साल की उम्र में ही बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता राज कपूर और अभिनेत्री हेमा मालिनी के साथ फिल्म किया था जिसका नाम 'सपनों के सौदागर' है। लेकिन दुख की बात यह है कि इस फिल्म से उनके किरदार को एडिटिंग के दौरान हटा दिया गया था।


पंकज कुमार असल जिंदगी में अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के करीबी रिश्तेदार है, इसके अलावा रत्ना पाठक और सुप्रिया पाठक सगी बहने हैं। रत्ना पाठक की शादी नसरुद्दीन शाह से तो वही सुप्रिया पाठक की शादी पंकज कपूर से हुई है। पंकज कपूर नसीरूद्दीन शाह अभी तक लगभग 10 फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं।


नसरुद्दीन शाह की निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो नसरुद्दीन शाह ने साल 1982 में रत्ना पाठक से शादी की थी। रत्ना पाठक और नसरुद्दीन शाह की मुलाकात थिएटर में नाटक करने के दौरान हुई थी। दोनों की रूचि फिल्मों में होने की वजह से उनकी नजदीकियां बढ़ती चली गई और साल 1982 में इन दोनों ने शादी कर ली। हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रत्ना पाठक नशरुदीन शाह की दूसरी पत्नी हैं।

Naseeruddin shah birthday know some unknown facts



नसरुद्दीन शाह बढ़ती उम्र के साथ कभी भी कंप्रोमाइज नहीं किया उन्होंने एक से बढ़कर एक बोल्ड सीन भी दिए हैं। ज्यादा उम्र होने के बाद भी उन्होंने कई सारे बोल्ड फिल्में किए हैं जिसमें से डर्टी पिक्चर सात खून माफ बेगम जान और डेढ़ इश्कियां शामिल है। 

यह भी पढ़ें- जब ऐश्वर्या के खिलाफ हो गए थे ये बॉलीवुड स्टार्स. करीना ने तो कह दी थी ऐसी बात

Naseeruddin shah birthday know some unknown facts


यह बात बहुत कम ही लोग जानते हैं कि नसरुद्दीन शाह ने पाकिस्तानी फिल्मों में भी काम किया है उनकी पहली पाकिस्तानी फिल्म 'खुदा के लिए' थी, जो लोगों को काफी पसंद आया था। अपने बेहतरीन अदाकारी के लिए नसरुद्दीन शाह को कई नेशनल अवॉर्ड फिल्मफेयर अवार्ड पद्मश्री और पद्म विभूषण से नवाजा गया है।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

bollywood celebs

Post A Comment:

0 comments: