1600 की नौकरी छोड़ मुंबई आए थे अमिताभ बच्चन, फ्लॉप फिल्मों ने बनाया 'एंग्री यंगमैन' - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

1600 की नौकरी छोड़ मुंबई आए थे अमिताभ बच्चन, फ्लॉप फिल्मों ने बनाया 'एंग्री यंगमैन'

1600 की नौकरी छोड़ मुंबई आए थे अमिताभ बच्चन, फ्लॉप फिल्मों ने बनाया 'एंग्री यंगमैन'

<-- ADVERTISEMENT -->




50 साल पहले आज ही के दिन अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में एंट्री की थी। दरअसल, ख्वाजा अहमद अब्बास को अपनी फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' के लिए 7 स्टार्स की जरूरत थी। जब अमिताभ बच्चन को इस बारे में जानकारी मिली तो वे कोलकाता से मुंबई आए। बाद में अब्बास ने अमिताभ को फिल्म में अनवर अली के किरदार में साइन किया। अमिताभ ने अपनी पहली फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' 15 फरवरी 1969 को साइन की थी। दिलचस्प बात ये है की वे इस फिल्म के लिए कोलकाता से अपनी 1600 की नौकरी छोड़ मुंबई आए थे। वहीं फ्लॉप फिल्मों के दम पर अमिताभ बॉलीवुड में 'एंग्री यंगमैन' के नाम से मशहूर हो गए।

जानिए विस्तार से -

जन्म

अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर, 1942 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में जन्मे थे। ये वो समय था जब देश में अंग्रेजों के खिलाफ आंदोलन चल रहे थे। ऐसे में अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन ने जन्म के समय अपने बेटे का नाम इंकलाब रखा था। अमिताभ को यह नाम कवि सुमित्रानंदन पंत ने दिया था।

यह भी पढ़ें - जानें हर महीने आपके गर्भवती होने की क्या संभावना रहती है

फ्लॉप फिल्मों ने बनाया 'एंग्री यंगमैन'


भले ही अमिताभ ने 1969 को बॉलीवुड में एंट्री की हो। लेकिन उन्हें अपनी पहली फिल्म 1973 में 'जंजीर' के रूप में मिली थी। इस बीच वे 12 फ्लॉप फिल्में दे चुके थे। 'जंजीर' के जरिए उन्हें जबरदस्त लोकप्रियता मिली थी। इस फिल्म से ही उन्हें सुपरस्टार का तमगा मिला था।

हो चुका बड़ा हादसा


अमिताभ के साथ फिल्म के सेट पर एक बड़ा हादसा भी हुआ था। साल 1982 में फिल्म 'कुली' के एक सीन की शूटिंग के दौरान पुनीत इस्सर ने उन्हें पेट में घूंसा मारा था। हालांकि ये महज एक्टिंग थी लेकिन अमिताभ की पसलियां सच में टूट गई थी। कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद अमिताभ ठीक हो पाए थे।

यह भी पढ़ें - जानें प्रेगनेंसी के दौरान बच्चे की किक की गिनती रखना क्यों होता है जरूरी

इन फिल्मों में काम कर चुके है अमिताभ


अमिताभ 50 से ज्यादा हिट फिल्मों में काम कर चुके है। जिनमें 'पीकू', 'पिंक', 'दीवार, 'चीनी कम', 'बागबान', 'इंग्लिश-विंग्लिश', 'पा', 'मोहब्बतें', 'ब्लैक', 'सिलसिला', 'कुली', 'नमक हराम', जैसी फिल्में शामिल है। उनकी आने वाली फिल्म 'बदला' में बीजी है जो 8 मार्च को रिलीज हो रही है।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: