पहली बार इस फिल्म में नज़र आया था अमिताभ बच्चन का परिवार, माता-पिता और भाई ने किया था काम - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

पहली बार इस फिल्म में नज़र आया था अमिताभ बच्चन का परिवार, माता-पिता और भाई ने किया था काम

पहली बार इस फिल्म में नज़र आया था अमिताभ बच्चन का परिवार, माता-पिता और भाई ने किया था काम

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कई फिल्मों में कई यादगार किरदार निभाए है। आज भी उनकी फ़िल्में देखना दर्शक काफी पसंद करते है। ७० के दशक में फ़िल्मी दुनिया में अपने कदम रखने वाले अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंशराय बच्चन एक प्रसिद्द हिंदी कवि थे। इनकी मां का नाम तेजी बच्चन और एक भाई जिनका नाम अजिताभ बच्चन है।


 Amitabh Bachchans

फिल्मों में काम करने वाले अमिताभ बच्चन के परिवार से वो एकलौते इंसान रहे है। मगर, एक फिल्म ऐसी भी है जिसमें ना सिर्फ अमिताभ बच्चन बल्कि उनके पूरे परिवार ने काम किया है। चलिए जानते है कैसे और कौन सी है वो फिल्म?

 Amitabh Bachchans

साल १९७६ में निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा की फिल्म 'कभी-कभी', जिसमें अमिताभ बच्चन, शशि कपूर, राखी, वहीदा रहमान, ऋषि कपूर, नीतू सिंह और सिमी गरेवाल जैसे कई बड़े कलाकारों ने काम किया है।

 Amitabh Bachchans

फिल्म की शूटिंग के दौरान पूरा यूनिट कश्मीर गया हुआ था, जहां सारे लोग एक साथ रहे थे। फिल्म में काम रहे कुछ लोगों का परिवार भी उनके साथ मौजूद थे। ऐसे में परिवार के कुछ लोगों ने फिल्म में एक्स्ट्रा की भूमिका निभाई थी, जिसमें अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंशराय बच्चन, माता तेजी बच्चन और भाई अजिताभ बच्चन ने भी नज़र आये थे।

 Amitabh Bachchans

मशहूर वेबसाइट 'IMDb' के मुताबिक फिल्म के एक सीन में जब शशि कपूर (विजय खन्ना) की शादी अभिनेत्री राखी (पूजा) से होती है। तब राखी के माता-पिता बनकर हरिवंशराय बच्चन और तेजी बच्चन उनका कन्यादान करते नज़र आते है। फिल्म के दुसरे एक सीन में शशि कपूर के दोस्त का किरदार निभाने वाले अजिताभ बच्चन विवाह स्थल पर जाते हुए नज़र आये थे।

 Amitabh Bachchans

इनके अलावा शादी का दृश्य फिल्माते समय जो भी मेहमान शादी में नज़र आये थे वो भी फिल्म की कास्ट के ही परिवार के लोग थे। इस फिल्म के अलावा किसी भी फिल्म में अमिताभ बच्चन के माता-पिता और भाई में से किसी ने भी एक्टिंग नहीं की है। ये एकलौती फिल्म रही है, जिसमें उन्होंने काम किया है।

 Amitabh Bachchans

फिल्म 'कभी कभी' ने अमिताभ बच्चन की एंग्री यंग मैन की छवि को एक रोमांटिक हीरो की छवि में बदल दिया था। इस फिल्म में सईद लुधियानवी साहब के लिखे गीत और खय्याम साहब के संगीत को लोगों ने काफी पसंद किया था।

 Amitabh Bachchans

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Amitabh Bachchan

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: