Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

मोटी कमाई के लिए शहर में कौन सा बिजनेस शुरू करें? हिंदी में जानिए 8 तरीके


<-- ADVERTISEMENT -->





 बहुत सारे ऐसे लोग होते है जो सोचते है कि शहर में कोई भी बिजनेस नहीं शुरू किया जा सकता है परंतु ऐसा बिल्कुल भी नहीं है ऐसे बहुत सारे बिजनेस आइडिया मौजूद है जिनका उपयोग आप शहर में बिजनेस शुरू करने के लिए कर सकते हो और आपको मुनाफा भी देखने को मिल जाएगा। अगर आपको बिजनेस करने में रुचि है तो आपको ज्यादा कुछ सोचना नहीं है बस आपको एक सही बिजनेस का चुनाव करना है और एक अच्छी बिजनेस स्ट्रेटजी के साथ उसे शुरू कर देना हैं। तो जानिए Shahar Me Kaun Sa Business Kare .....


शहर में कौन सा बिजनेस शुरू करें?

दोस्तों कई सारे लोग सोचते है कि शहर में इतने सारे बिजनेस पहले से ही चल रहे होते है उनमें से हम भला कौन सा बिजनेस शुरू करके सफलता प्राप्त कर सकते है आपकी सोच बिल्कुल गलत है ऐसे बहुत सारे बिजनेस आइडिया है जिन्हें आप शहर में भी शुरू कर सकते हो। आप शहर में टिफिन सर्विस का बिजनेस, पार्किंग का बिजनेस, कार वाशिंग का बिजनेस, इलेक्ट्रॉनिक रिपेयरिंग का बिजनेस, फ्रूट जूस बिजनेस और इतना ही नहीं फेरीवाला बिजनेस भी शुरू करके पैसा कमा सकते हो। ऐसे ही अनेकों प्रकार के बिजनेस आइडिया है जिनका उपयोग आप शहर में बिजनेस शुरू करने के लिए कर सकते हो तो चलिए जानते है कि शहर में आप कौन कौन से बिजनेस को शुरू कर सकते हो? जिसकी जानकारी नहीं थी हमने विस्तार पूर्वक से दी हुई हैं।


1. फेरीवाला बिजनेस

दोस्तों अनेकों प्रकार के फेरीवाले बिजनेस होते है जिसमें कपड़ों के फेरीवाला बिजनेस, प्लास्टिक के सामान का फेरीवाला बिजनेस और इसी प्रकार से आप जैसे चाहो वैसा फेरीवाला बिजनेस शुरू कर सकते हो। फेरीवाले बिजनेस में आपको साइकिल या फिर किसी अन्य मोटर वाहन पर अपने फेरी के समान को लेकर अलग-अलग जगहों पर जाना होता हैं। 


और बाजार में बिक रहे उसी समान को अपने सामान को कम दाम में बेचना है और आपको एक शेड्यूल वॉइस इस बिजनेस को शुरू करना है मतलब अगर आपने आज कहीं इस शहर के गांव में विजिट किया तो आपको अगले हफ्ते उसी जगह फिर दोबारा विजिट करना है इससे आपके ग्राहक पक्के हो जाएंगे और आप फेरीवाले बिजनेस से अच्छा पैसा कमा सकोगे।



2. टिफिन सर्विस का बिजनेस

दोस्तों शहर में टिफिन सर्विस का व्यापार खूब चलता है। अपने गांव से बाहर रहकर पढ़ाई करने वाले, नौकरी करने वाले और किसी अन्य उद्देश्य बाहर रहने वाले लोग ज्यादातर टिफिन सर्विस लेना पसंद करते है क्योंकि उनके पास खाना बनाने के लिए समय नहीं होता हैं।


आपको शहर में बहुत ही आसानी से कॉलोनी, हॉस्टल और ऐसे ही जगह मिल जाएंगे जहां पर लोगों को टिफिन सर्विस की रिक्वायरमेंट होती है। बस आपको टिफिन सर्विस के बिजनेस को अच्छे से शुरू करना आना चाहिए। आप अपने टिफिन सर्विस के बिजनेस में वेज और नॉनवेज दोनों ही ऑप्शन अवेलेबल जरूर रखें। 


और साथ ही में हर दिन खाने की अलग-अलग वैरायटी भी रखें ताकि आपका ग्राहक आपके फूड मेनू उसे प्रभावित रहे। इतना ही नहीं समय-समय पर ग्राहकों को लुभाने के लिए आप अपने बिजनेस में ऑफर भी निकालते रहे। आप टिफिन सर्विस के बिजनेस में हर महीने बड़ी ही आसानी से ₹30000 से लेकर ₹50000 के बीच की इनकम कर सकते हो।


3. इवेंट मैनेजमेंट का बिजनेस

दोस्तों शहर में इवेंट मैनेजमेंट का काम खूब चलता है। अब लोग ज्यादातर शहर में किसी भी प्रकार के फंक्शन को करने के लिए इवेंट मैनेजर को रखते है ताकि वह फंक्शन का पूरा का पूरा मजा ले सके और उसमें अपने आप को व्यस्त ना रख सके। अगर आपको इवेंट मैनेजमेंट का काम आता हैं। 


तो आप बड़ी ही आसानी से इवेंट मैनेजमेंट का काम शहर में शुरू कर सकते हो और इस बिजनेस की डिमांड भी शहर में कुछ ज्यादा ही रहती है। आप बड़ी ही आसानी से इवेंट मैनेजमेंट का बिजनेस शुरू करके हर महीने बिना किसी लागत के ₹15000 से लेकर करीब ₹25000 प्रति माह के बीच की इनकम आसानी से कर सकते हो।



4. आर्टिफिशियल ज्वेलरी बनाने का बिजनेस

जैसा कि हम सभी लोग जानते है महिलाओं के बीच ज्वेलरी काफी ज्यादा लोकप्रिय रही है और हमेशा रहेगी। आज के समय में आर्टिफिशियल ज्वेलरी का ट्रेंड कुछ ज्यादा ही चल रहा है और अगर आपको इस क्षेत्र में काम आता है तो आप बड़ी ही आसानी से आर्टिफिशियल ज्वेलरी बनाने का काम शुरू कर सकते हो इस बिजनेस में आपको थोड़ा निवेश करना होगा। 


परंतु इस बिजनेस को प्रारंभ करके आप हर महीने एक अच्छी इनकम आसानी से कर सकते हो। इस बिजनेस को प्रमोट करने के लिए आप बड़े बड़े एवं छोटे छोटे सुनार की दुकानों पर अपने प्रोडक्ट का सैंपल दिखा सकते हो और प्राइस रेंज भी मीडियम में रखकर इसे अच्छे से सेलिंग भी कर सकते हो और इतना ही नहीं कई सारे जनरल स्टोर की दुकानों पर भी ऐसी ज्वेलरी खूब बिकती है और आप इस प्रकार से एक आर्टिफिशियल ज्वेलरी का बिजनेस शुरू करके हर महीने अच्छी इनकम कर सकते हो।


5. मोबाइल फूड वेंडर का बिजनेस

आज कल के समय मे किसी के पास भी ज्यादा समय नहीं होता। इसलिए लोग होटल या रेस्टौरंट जाकर खाना खाने की अपेक्षा कई बार चाहते है, कि वे अपना खाना अपनी जगह पर ही ऑर्डर कर दे। आजकल मोबाइल फूड वेंडर्स का बिजनेस भी खूब चल रहा है। इस बिजनेस में आपको कोई भी रीसायकल वाहन को एक छोटे से रेस्टोरेंट्स का रूप प्रदान कर देना हैं।


और फिर आप उसे हर दिन या फिर हरविक एक निश्चित समय पर जाकर शुरू कर सकते हो और इस प्रकार के बिजनेस में आपको कंपटीशन ना होने के अलावा डिमांड भी काफी ज्यादा देखने को मिल जाएगी। लोग इस प्रकार के फूड स्टॉल पर आकर खाना खाना भी पसंद करते है और आप इस बिजनेस हर महीने का की इनकम कर सकते हो।



6. कोचिंग इंस्टिट्यूट का बिजनेस

आजकल शहरों में भी कोचिंग इंस्टिट्यूट का बिजनेस खूब चल रहा है। अगर आपको शिक्षा के क्षेत्र में इंटरेस्ट है तो आप बड़ी ही आसानी से एक अच्छी लोकेशन पर कोचिंग इंस्टिट्यूट प्रारंभ कर सकते हो और इस बिजनेस में आपको बेहद कम निवेश भी करना होगा बस आपको थोड़ा बहुत मार्केटिंग के पीछे इसमें खर्चा करना पड़ सकता हैं।


आप बच्चों को सब्जेक्ट वाइज या फिर क्लास वाइज भी कोचिंग दे सकते हो जैसे चाहो वैसे कोचिंग आप अपने बच्चों को लेकर एक कोचिंग इंस्टिट्यूट खोलकर पैसा कमा सकते हो। हमने देखा है कि कई सारे लोग केवल एक कोचिंग इंस्टिट्यूट से हर महीने ₹50000 लेकर करीब ₹100000 के बीच की इनकम आसानी से करते हैं।


7. फिटनेस सेंटर का बिजनेस

आज के समय में लोक पहले के मुकाबले कई गुना ज्यादा फिटनेस के प्रति सचेत होने लगे है। अगर आप चाहो तो एक फिटनेस सेंटर शुरू करके भी हर महीने अच्छी इनकम कर सकते हो। अगर आपको फिटनेस से संबंधित सभी प्रकार की आवश्यक जानकारी हैं। 


और आप एक व्यक्ति को अच्छे से फिर से संबंधित ट्रेंड भी कर सकते हो तो आप एक फिटनेस सेंटर खोल लीजिए इस प्रकार के बिजनेस की मांग शहर गांव दोनों में ही आपको ज्यादा देखने को मिल जाएगी। आप एक फिटनेस सेंटर को खोल कर आराम से हर महीने ₹15000 से लेकर करीब ₹25000 प्रतिमाह की इनकम कर सकते हो।


8. फ्रूट जूस का बिजनेस

शहर में एक और बिजनेस काफी ज्यादा लोकप्रिय और डिमांड में है वह है फ्रूट जूस का। गर्मियों के मौसम में ज्यादातर लोग फ्रूट जूस पीना पसंद करते है और इतना ही नहीं अन्य सीजन में भी यह बिजनेस आसानी से चलता है। इस बिजनेस पर सीजनल बिजनेस का असर बिल्कुल नहीं पड़ता क्योंकि हर समय चलने वाला बिजनेस हैं।


अपने शरीर के इम्यूनिटी को बरकरार रखने के लिए और रोगों से लड़ने के लिए आपको फ्रूट जूस पीना चाहिए और अब लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति किस प्रकार स्थित हो चुके है कि वे फ्रूट जूस पीने के लिए जरा सा भी कॉम्प्रोमाइजेशन नहीं करते जहां भी उन्हें फ्रूट जूस देखने को मिलता है वहां पर वह जाकर फ्रूट जूस पीना पसंद करते हैं। 


पढ़े: 

घर बैठे WhatsApp से पैसे कमाने के 16 सबसे बेस्ट तरीके,  होती हैं मोटी कमाई 

ब्लॉगिंग हैं घर बैठे पैसे कमाने का सबसे बेस्ट प्लेटफॉर्म,  कमा सकते है अच्छा पैसा 

बिना ₹1 का निवेश के मोबाइल से पैसे कैसे कमाए, जानिए कमाई के 7 तरीके

YouTube Shorts से इन 6 तरीको से कमाए मोटे पैसे



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: