जब सिनेमाघर में अकेले मूवी देख रही थीं जीनत अमान, फिर हुआ कुछ ऐसा - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जब सिनेमाघर में अकेले मूवी देख रही थीं जीनत अमान, फिर हुआ कुछ ऐसा


<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड एक्ट्रेस जीनत अमान अपने जमाने की सबसे सफल और बेहतरीन एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल रही हैं। उनकी गिनती 70 के दशक की सबसे ग्लैमरस और सबसे ज्यादा फीस पाने वाली अभिनेत्रियों में होती थी। जीनत ने मॉडलिंग के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी और 19 साल की उम्र में उन्होंने ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया व फेमिना मिस इंडिया और मिस एशिया पेसिफिक का पेजेंट अपने नाम किया। जीनत ने मॉडलिंग के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी और 19 साल की उम्र में उन्होंने ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया व फेमिना मिस इंडिया और मिस एशिया पेसिफिक का पेजेंट अपने नाम किया। इसके अलावा को कई मैगजीन के कवर पर भी दिखीं। ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीतने के बाद उन्हें बॉलीवुड से ऑफर मिल गया और 1971 में आई फिल्म हरे राम हरे कृष्णा ने उन्हें इंडस्ट्री में पहचान दिला दी।

उन्हें फिल्मों में देव आनंद लेकर आए। फिल्मों में कदम रखने के बाद जीनत ने अपनी एक अलग पहचान बनाई। ऐसे में जीनत अमान को देश विदेश में भी खास पहचान मिल गई थी। उस जमाने की बेहद पॉपुलर एक्ट्रेस जीनत एक बार लंदन में अपनी एक फिल्म की शूटिंग पूरी कर रही थीं। फिर कुछ ऐसा हुआ कि जीनत परेशान हो गई थी

जीनत ने एक बार फिर अपनी जगह बदली तो वह अजनबी शख्स फिर जीनत के पीछे चल दिया और उसी जगह पर बैठ गया जहां एक्ट्रेस बैठीं थी। तो जीनत ने तय किया कि उन्हें इस जगह से चले जाना चाहिए। ऐसे में जीनत वापस होटल की तरफ जाने लगीं। और जब जीनत अमान अपने होटल की तरफ चलकर जा रही थीं कि तभी उन्होंने देखा कि वो शख्स उनका पीछा कर रहा है। जीनत ने अपनी चाल को तेज किया और होटल की तरफ बढ़ने लगीं कि तभी वह दौड़ता हुआ आया और जीनत का रास्ता रोककर खड़ा हो गया और कहने लगा कि तुम बहुत खूबसूरत हो। क्या तुम मेरे साथ कॉफी पीने के लिए चलना पसंद करोगी?अभिनेत्री ने सोचा अगर हां कह दिया तो समस्या हो सकती है इसलिए जीनत ने उसे डांटते हुए अंदाज में पुलिस की धमकी देना ठीक समझा। साथ ही अभिनेत्री ने गुस्से में कही कि अब अगर ऐसा किया तो ठीक नहीं होगा।

आपको बता दें जीनत अमान की पहली फिल्म थी द एविल विदिन जो साल 1970 में रिलीज हुई। इसके बाद साल 1971 में उनकी पहली हिंदी फिल्म हलचल रिलीज हुई थी जिसमें उनके अलावा प्रेम चोपड़ा, मदन पुरी और कबीर बेदी जैसे एक्टर्स थे। इसके बाद उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया और अपनी अलग पहचान बनाई। जीनम अमान ने हरे रामा हरे कृष्णा, यादों की बारात, रोटी कपड़ा और मकान, अजनबी, कुर्बानी, इंसाफ का तराजू, पुकार, डॉन, धरम वीर, धुंध, दोस्ताना, डार्लिंग डार्लिंग, हम किसी से कम नहीं, लावारिस और चोरी मेरा काम जैसी फिल्में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें-जब एक चॉकलेट के लिए ऋषि कपूर ने कर ली थी आपनी पहली फिल्म, नहीं ली थी फीस




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: