मधुबाला ने गुस्से में किशोर कुमार से रचाई थी शादी, दिलीप कुमार को इस बात के लिए पहुंचा दिया था कोर्ट - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

मधुबाला ने गुस्से में किशोर कुमार से रचाई थी शादी, दिलीप कुमार को इस बात के लिए पहुंचा दिया था कोर्ट


<-- ADVERTISEMENT -->



मधुबाला, एक ऐसी एक्‍ट्रेस जो आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके ग्‍लैमर और अदाकारी ने आज भी उनको हमारे बीच जीता-जागता रखा है। मधुबाला अपने जमाने पर बड़े पर्दे पर खूबसूरती की मूरत से कम नहीं थीं। कई सितारे रहे हैं, जिन्होंने दर्शकों का दिल जीता, लेकिन मधुबाला का मुकाबला शायद ही कोई कर पाया है। महज 36 साल की उम्र में उनकी मृत्यु ने उनके कई चाहने वालों का दिल तोड़ दिया। वैसे बात की जाए इनकी रियल लाइफ की तो वो भी किसी फिल्‍म की तरह ही ससपेंस, ड्रामा और रोमांस से भरी हुई थी।

अपनी खूबसूरती और एक्‍टिंग से करोड़ों लोगों का दिल जीतने वाली मधुबाला की जब शादी की बात आई तो उन्‍हें उनका प्‍यार न मिल सका। उनके दिल में बसे दिलीप कुमार को उनके पिता ने कोर्ट-कचहरी के चक्‍कर तक लगवा दिए। आखिर क्‍या रही होगी इसकी वजह। मधुबाला की जिंदगी से जुड़े ऐसे ही कई राजों से आज उठाएंगे पर्दा, यहां....।

dilip_.jpg

परिवार के लिए आना पड़ा था रंगमंच की दुनिया में

मुमताज नाम की एक बच्ची, जो बड़ी होकर मधुबाला बन गई। आप जानकर दंग रह जाएंगे कि महज 9 साल की उम्र में ये मुमताज, मधुबाला बनकर मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में पहुंच गई। इसके पीछे कारण था कि उस समय इनके पिता की नौकरी जा चुकी थी। उस वक्त वह अपने परिवार में पांच बच्चों मे से एक थीं। फिर क्या था, मधुबाला के इंडस्ट्री में पहुंचने के बाद से इनकी आमदनी से ही इनके परिवार का भरण-पोषण होने लगा। सिर्फ यही नहीं 14 साल की होते ही इनको फिल्मों में लीड रोल में काम मिलने लगा। ये वो वक्त था जब 1947 में इन्होंने फिल्म 'नील कमल' में राज कपूर के साथ लीड रोल प्ले किया था।

किशोर कुमार को दिल दे बैठी थी एक्ट्रेस

मधुबाला ने किशोर कुमार के साथ ‘चलती का नाम गाड़ी’ और ‘हाफ टिकट’ जैसी फिल्मों में काम किया। इसी बीच दोनों में प्यार हो गया। एक दिन किशोर कुमार के पूछने पर मधुबाला ने शादी के लिए हां बोल दिया। किशोर एक्ट्रेस से इतना प्यार करते थे कि उन्होंने अपना धर्म बदल कर नाम तक बदल लिया था।

यह भी पढ़ें-Bigg Boss 15 के इन कंटेस्टेंट्स ने मेकर्स की नाक में किया दम, मारपीट तक पहुंची बात



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: