ये ऐक्टर्स जब हो गए फ्लॉप, तो दूसरे एक्टर्स को ही देने लगे निर्देश - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

ये ऐक्टर्स जब हो गए फ्लॉप, तो दूसरे एक्टर्स को ही देने लगे निर्देश


<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलिवुड इंडस्ट्रि में कई एक्टर्स ने अपनी ऐसी पहचान बनाई जिनकी फिल्म का फर्स्ट डे, फर्स्ठ शो देखने का बेसब्री से इंतजार करते हैं। तो कुछ ऐसे भी एक्टर्स आए जो इंडस्ट्रि में अपने एक्टिंग के करियर में झंडे गाड़ पाने में नाकाम भी रहे। मगर एक्टिंग में फेल होने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में ही दूसरी राह पकड़ ली, जिसमें से एक राह निर्देशन का है यानी डायरेक्टर बन गए।

अभी हाल ही में एक नाम इस लिस्ट में जुड़ा है जिसका नाम है कुणाल खेमू। मगर कुणाल खेमू से पहले भी कई ऐसे डायरेक्टर है जिन्होंन रहे जिन्होंने पहले अपने करियर की शुरूआत एक्टिंग से शुरू की थी मगर वो फ्लॉप हो गए। इस लिस्ट में पूजा भट्ट, राकेश रोशन, सुभाष घई और अरबाज खान समेत कई बॉलीवुड सितारों का नाम शामिल है।

kunal_khemu.jpg


कुणाल खेमू


कुणाल खेमू ने बॉलीवुड में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। लेकिन कई हिट फिल्में करने के बाद भी कुणाल खेमू एक एक्टर के तौर पर लोगों के दिलों में अपनी जगह नहीं बना पाए। जिसके बाद, उन्होंने डायरेक्टर बनने का फैसला लिया। अब उन्होंने अपनी नई डायरेक्टोरियल फिल्म में प्रतीक गांधी और दिव्येंदु को कास्ट किया है। ये एक कॉमेडी फिल्म होगी। वो अक्टूबर 2022 से अपनी फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे।

jugal_hansraj.jpg


जुगल हंसराज

फिल्म 'मोहब्बतें' में जबरदस्त काम करने के बाद जुगल हंसराज को काफी फेम मिला था। लेकिन अपने एक्टिंग करियर में वह कुछ खास नहीं कर पाए। जिसके बाद उन्होंने फिल्म निर्माण की राह पकड़ी। उन्होंने पॉपुलर एनिमेटेड फिल्म 'रोडसाइड रोमियो' और उसके बाद 'प्यार इंपोसिबल' जैसी फिल्मों से उन्होंने दर्शकों का दिल जीता।

pooja_bhatt.jpg


पूजा भट्ट


पूजा भट्ट तो 90 के दशक में बॉलीवुड की सबसे हिट एक्ट्रेसेस में से एक थीं। फिर भी उन्होंने एक्टिंग छोड़ डायरेक्शन में कदम रखा। उन्होंने वर्ष 2004 में फिल्म 'पाप' बनाई जिसमें जॉन अब्राहम को कास्ट किया गया था। अब तक पूजा भट्ट बॉलीवुड को कई पॉपुलर फिल्मों को डायरेक्ट किया जिसमें 'हॉलीडे', और 'जिस्म 2' जैसी फिल्में शामिल हैं।

ashutosh_gowariker.jpg


आशुतोष ग्वारिकर

आशुतोष ग्वारिकर ने अपने बॉलीवुड सफर की शुरुआत फिल्म होली से की थी। उन्होंने 'नाम', 'चमत्कार' जैसी फिल्मों में भी एक्टिंग की लेकिन कामयाब नहीं हो पाए। जिसके बाद उन्होंने फिल्में डायरेक्ट करना शुरू कर दिया। उन्होंने 'लगान' और 'जोधा अकबर' जैसी बड़ी फिल्में हिट डायरेक्ट की।

arbaaz_khan.jpeg


अरबाज खान


सलमान खान के भाई अरबाज खान अपने एक्टिंग करियर में फ्लॉप रहे, जिसके बाद उन्होंने डायरेक्शन में कदम रखा। उन्होंने दबंग 2 फिल्म से अपने डायरेक्शन करियर की शुरुआत की।अरबाज खान भले ही डायरेक्टर बन गए हैं, मगर उन्होंने अब तक एक्टिंग करना नहीं छोड़ा है, उन्हें अभी भी कई फिल्मों देखा जा सकता है।

rakesh_roshan.jpg


राकेश रोशन

राकेशन रोशन की तो आपने कई फिल्में देखी होंगी, मगर उनका फिल्मी करियरकुछ खास नहीं चमका। एक वक्त के बाद उन्होंने फिल्मों को डायरेक्ट करना बेहतर समझा। उन्होंने सबसे पहले 1987 में फिल्म 'खुदगर्ज' डायरेक्ट कर अपनी किस्मत आजमाई। सके बाद उन्होंने 'करण अर्जुन', 'कोई मिल गया', 'कहो न प्यार है' और 'कृष' जैसी बेहतरीन फिल्में दीं।

subhash_ghai.jpg


सुभाष घई


सुभाष घई ने तकदीर और अराधना जैसी फिल्मों के साथ फिल्मों में कदम रखा। मगर उन्हें जल्द पता चल गया कि वो इसमें कामयाब नहीं होंगे। अपने एक्टिंग करियर में पॉपुलर ना होने की वजह से उन्होंने फिल्में डायरेक्ट करना शुरु कर दिया। और देखिए अपने डायरेक्शन करियर में जाने के बाद उन्होंने सूपरहिट 'राम लखन' और 'ताल' जैसी फिल्में अपने दर्शकों को दी।

abhishek_kapoor.jpg


अभिषेक कपूर


हाल ही में आयुष्मान खुराना और वाणी कपूर की फिल्म 'चंडीगढ़ करे आशिकी' आई जिसे डायरेक्ट किया है अभिषेक कपूर ने। उन्होंने 1996 में फिल्म 'उफ ये मोहब्बत' से एक्टिंग में शुरुआत की थी लेकिन काम नहीं बना। फिर उन्होंने डायरेक्शन की ओर अपना रुख मोड़ लिया, वो 'रॉक ऑन' जैसी हिट फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं।

यह भी पढ़े - प्रीति जिंटा ने शेयर की ऋतिक रोशन की थ्रोबेक फोटो, 'मुझे इसके लिए माफ कर देना'
यह भी पढ़े - इन एक्ट्रेसेज़ ने अपने आइटम नंबर्स से बनाई बॉलीवुड में पहचान




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: