जब वैजयंती माला के साथ अफेयर की खबरों पर राज कपूर ने खा ली थी कसम, अब नहीं करूंगा साथ में काम - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जब वैजयंती माला के साथ अफेयर की खबरों पर राज कपूर ने खा ली थी कसम, अब नहीं करूंगा साथ में काम


<-- ADVERTISEMENT -->



जिस दौर में औरतों के लिए फिल्में देखना भर मुश्किल बात होती थी उस दौर में वैजयंती माला ने इंडस्ट्री में अपनी आदाकारी का जलवा बिखेरा था या दूसरे तरीके से कहें तो वह दक्षिण सिनेमा से हिन्दी सिनेमा में सबसे पहले सफल होने वाली अभिनेत्री हैं। यही नहीं फिल्मों में एक्ट्रेसेस के डांस को अहम बनाने के पीछे भी वैजयंती माला का बेहद ही अहम रोल है। क्या आप जानते हैं कि वैजयंती माला सिर्फ एक सफल एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि शास्त्रीय नृत्य में भी पारंगत हासिल कर चुकी थीं।

ये कहना गलत नहीं होगा कि वो टैलेंट का एक ओवर ऑल पैकेज थी। गुरु वझूवूर रमिआह पिल्लै से भरतनाट्यम सीखने वाली वैजयंती माला भरतनाट्यम की डांसर, कर्नाटक शैली की सिंगर और डांस टीचर भी रही हैं।

शुरुआती दिनों की बात करें तो वैयजंती माला का जन्म 13 अगस्त, 1936 को मद्रास में हुआ था। उनके पिता का नाम एम.डी. रमन और मां का नाम वसुंधरा देवी था। उनकी मां 1940 के दशक की फेमस तमिल एक्ट्रेस थीं। यही वजह थी कि वैजयंती माला ने छोटी उम्र में ही परफॉर्म करना शुरू कर दिया था।

जी हां वैजयंती माला ने 13 साल की उम्र में ही डेब्‍यू कर लिया था। 1949 में आई तमिल फिल्म 'वड़कई' में वह सबसे पहले नजर आईं और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में उनके करियर की शुरुआत 1951 में आई फिल्म 'बहार' से हुई।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: