जब सुनील दत्त और संजय दत्त के साथ जुड़ा था रेखा का नाम, बाप-बेटे दोनों से रोमांस की खबरें आईं थीं - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जब सुनील दत्त और संजय दत्त के साथ जुड़ा था रेखा का नाम, बाप-बेटे दोनों से रोमांस की खबरें आईं थीं


<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड में सदियों से अपनी खूबसूरती का जल बिखेरने वाली रेखा 66 साल की हो गयी है। मगर आज भी वो उतनी ही खुबसूरत, उतनी ही फिट और उतनी ही जवान है। 66 साल की होने के बाड भी अगर आज भी उनकी फिटनेस की तुलना नई अभिनेत्रियों से करे तो वो भी इनके सामने पानी भरती हुई नज़र आएँगी। इस दौर की कई एक्ट्रेस उनसे खुबसूरत और सदा जवान रहने के गुण जानने के लिए लालायित रहती है। बरसों से रेखा फिल्मी दुनिया से दूर हैं, लेकिन आज भी उनका जलवा ज्यों का त्यों कायम है। रेखा की आंखों की मस्ती और उनकी अदाओं का जमाना आज भी दीवाना है।

खूबसूरत रेखा को जितनी तारीफें अपनी फिल्मों और एक्टिंग की वजह मिली हैं, उतनी ही विवादों में उनकी निजी ज़िंदगी रही है। चेन्नई में जन्मी इस अभिनेत्री के जीवन की कहानी काफी ट्रेजडी से भरपूर है, जिसके बारे में कम ही लोग जानते होंगे। शादी के तमाम वचन, और अनुष्ठान करने के बाद भी उन्हें कभी एक पति का सुख नहीं मिल पाया।

rekha_sanjay.jpg

यूं तो कहा जाता है कि रेखा का दिल आज भी अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) के लिए धड़कता है। हांलाकि इस बात को भी झुठलाया नहीं जा सकता है कि अमिताभ बच्चन के अलावा रेखा का नाम उनके कई को-स्टार्स के साथ जुड़ा है। विनोद मेहरा से लेकर जितेन्द्र, धर्मेंद्र, राज बब्बर और अक्षय कुमार तक के साथ रेखा की प्रेम कहानी के किस्से खूब मशहूर हुए थे। लेकिन रेखा की जिंदगी का सबसे विवादित हिस्सा तो वो रहा है जब रेखा का नाम पिता-बेटे की जोड़ी के साथ जुड़ा था।

पिता-बेटे की वो जोड़ी है सुनील दत्त(Sunil Dutt) और संजय दत्त(Sanjay Dutt)। जी हां, एक वक्त था जब रेखा का नाम शादीशुदा अभिनेता सुनील दत्त और उनके बेटे संजय दत्त दोनों के साथ जुड़ा था। यहां तक कि ऐसे भी खबरें आई थीं, कि संजय दत्त ने खुद से 5 साल बड़ी रेखा से मंदिर में गुपचुप शादी कर ली थी। जबकि संजय से पहले सुनील दत्त के साथ भी रेखा की नज़दीकियों ने उनके परिवार में हलचल मचाई थी।

यह भी पढ़ें- जब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिक

रेखा सुनील दत्त से 25 साल छोटी थीं। सुनील दत्त और रेखा ने साथ में कई फिल्में की। मीडिया रिपोर्ट की माने तो कहा जाता है कि फिल्म प्राण जाए पर वचन ना जाए’ और ‘नागिन’ के दौरान दोनों एक दूसरे के बेहद करीब आ गए थे। वहीं रेखा और संजय दत्त की नजदीकियों की चर्चा संजय दत्त के करियर के शुरुआती दौर में हुई थी। फिल्म ‘ज़मीन आसमान’ की शूटिंग के दौरान ही दोनों में नजदीकियां बढ़ गई थी। दोनों अक्सर साथ में समय बिताते थे। इसके बाद दोनों को कई बार साथ में भी स्पॉट किया गया।

सुनील दत्त ने कई बार संजय को वॉर्निंग दी, लेकिन संजय ने पापा की बात हर बार अनुसना किया। इसी बीच संजय और रेखा के मंदिर में शादी करने की खबरें भी सुर्खियों में छाने लगी। जिसके बाद सुनील दत्त ने सीधा रेखा से बात की और संजय की जिंदगी से दूर रहने के लिए कहा। कहते हैं कि सुनील दत्त के इस फरमान के बाद ही रेखा ने संजय से दूरियां बढ़ा ली थी।

यह भी पढ़ें-कपिल शर्मा की बेटी अनायरा ने बजाया ड्रम, बोली- पापा आप भी बजाओ




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: