जब एक भिखारी ने उड़ाया रणधीर कपूर की कार का मजाक, पिता राज कपूर से मिली बहुत बड़ी सीख - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जब एक भिखारी ने उड़ाया रणधीर कपूर की कार का मजाक, पिता राज कपूर से मिली बहुत बड़ी सीख


<-- ADVERTISEMENT -->



करीना कपूर (Kareena Kapoor) के पापा रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) भी बेटियों की तरह ही किसी न किसी वजह से लाइमलाइट में आ ही जाते हैं। रणधीर काफी मीडिया फ्रेंडली है और अक्सर उनसे बात भी करते रहते हैं। रणधीर कपूर ने 1971 में फिल्म कल आज और कल से डेब्यू किया था। वे इस फिल्म लीड एक्टर के साथ इसके डायरेक्टर भी थे। इस फिल्म उन्होंने अपनी पत्नी बबिता के साथ स्क्रीन शेयर की। फिल्म में वे अपने पिता राज कपूर और दादा पृथ्वीराज कपूर के साथ नजर आए थे। हालांकि, फिल्म बॉक्सऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी।

70 के दशक के मशहूर एक्टर राज कपूर ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान हासिल की थी। उन्हें हिंदी सिनेमा के शो मैन के तौर पर भी जाना जाता है। राज कपूर की तरह ही उनके तीनों बेटों ने भी फिल्मों में अपना हाथ आजमाया था। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब उनके बड़े बेटे रणधीर कपूर की कार का आकार देख एक भिखारी उनपर हंसने लगा था। इतना ही नहीं, उसने राज कपूर के बेटे से ऐसी बात कह दी थी कि उन्होंने जोश में आकर बड़ी कार खरीद ली थी।

randhir.jpg

रणधीर कपूर ने इस बात का खुलासा ‘द कपिल शर्मा शो’ में किया था। रणधीर कपूर ने शो में बताया था कि भले ही वह राज कपूर के बेटे बनकर जन्मे थे, लेकिन उनकी परवरिश बहुत ही साधारण तरीके से हुई थी। वे अक्सर बसों और ट्रेनों में सफर किया करते थे। लेकिन जब वह एक्टर बन गए तो उन्होंने अपने लिए एक छोटी सी कार खरीदी थी।

रणधीर कपूर ने कपिल शर्मा और शो में मौजूद दर्शकों को बताया कि एक दिन एक भिखारी उनकी कार के आकार पर हंसा और उसने उनसे कहा "तुम ऐसी गाड़ी में जाते हो पिक्चर में तो लंबी गाड़ी होती है।" अभिनेता ने खुलासा किया कि भिखारी की इस बात को सुनकर वो आहत हो गये। इसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी बबीता कपूर से कुछ पैसे लिये और निर्माताओं से भी पैसे एडवांस मांगे और जाकर नये मॉडल की एक कार खरीद डाली। इसके बाद वो इस कार को राज कपूर को दिखाने के लिए ले गये।

यह भी पढ़ें- जिस दिन कमाओगे, उस दिन कार में बैठना'- जब संजय दत्त को पापा सुनील ने कार देने से कर दिया था मना, कही थी ये बात

राज कपूर, बेटे की बड़ी गाड़ी देखकर खुश तो हो गए, लेकिन उन्होंने खुद के लिए वह कार लेने से साफ इंकार कर दिया। उन्होंने रणधीर कपूर से कहा- ‘बेटे, मैं बस में भी जाऊंगा, तो लोग बोलेंगे राज कपूर बस में बैठा हुआ है। ये तुम्हें जरूरत है कि लोग गाड़ी को देखेंगे और तुम्हें भी देखकर बोलेंगे कि उस गाड़ी में रणधीर कपूर जा रहा है।’

आपको बता दें रणधीर कपूर ने अपने करियर की शुरुआत लेख टंडन के असिस्टेंट के तौर पर की थी। इसके बाद उन्होंने 1971 में ‘आज कल और कल’ से अपना एक्टिंग और डायरेक्टोरियल डेब्यू किया। जिसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया। जवानी दिवानी, पोंगा पंडित, जीत और हाथ की सफाई जैसी कुछ फिल्में उनकी सफल फिल्मों की निशानी हैं।

यह भी पढ़ें-राज कपूर की एक हरकत से बुरी शर्मिंदा हो गए थे दिलीप कुमार, जानें क्या थी वजह



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: