Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

राजेश खन्ना की निधन की खबर सुन सीधे अंजू महेंद्रू के पास गए थे महेश भट्ट, घर पर देख लिया कुछ ऐसा; रह गए थे दंग


<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड के सुपरस्टार न केवल अपनी अद्भुत फिल्मों के लिए सम्मानित और जाने जाते हैं, बल्कि उन रिश्तों के लिए भी जो वे अपने करियर के दौरान शामिल करते हैं। ऐसे ही एक बॉलीवुड अभिनेता थे राजेश खन्ना। अक्सर भारत के पहले सुपरस्टार ’या’ मूल सुपरस्टार ’के रूप में संदर्भित, राजेश खन्ना ने अपने जीवन को सबसे शानदार तरीके से जिया। अपनी फिल्मोग्राफी के अलावा, राजेश को हिंदी फिल्म उद्योग की कई प्रमुख महिलाओं के साथ उनके लिंक-अप के लिए भी जाने जाते थे।

आखिरकार, उन्होंने बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली। लेकिन इससे पहले, अपने जीवन के पहले प्यार के साथ उनका ब्रेक-अप हो चुका था। साल 2012 में राजेश खन्ना ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। उनके निधन की खबर सुनते ही बॉलीवुड फिल्म निर्माता महेश भट्ट के दिमाग में सीधा अंजू महेंद्रू का ख्याल आया था। लेकिन जब वह उनके घर पहुंचे तो उनका हाल देख बिल्कुल हैरान रह गए थे।

यह भी पढ़ें- 'अंधेरी सुरंग में कोई रोशनी नहीं थी' जब शादी को लेकर छलका था जीनत अमान का दर्द

anju2_5e182c9bbb1ce.jpg

महेश भट्ट ने अंजू महेंद्रू से जुड़ा यह खुलासा टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में किया था। महेश भट्ट ने अंजू महेंद्रू के बारे में बात करते हुए कहा था, “जैसे ही मुझे मीडिया के जरिए पता चला कि काका इस दुनिया में नहीं रहे, मेरे दिमाग में तुरंत अंजू का ख्याल आया। क्योंकि मैं जानता था कि वह उनके निधन से जरूर प्रभावित हुई होंगी।”

महेश भट्ट ने आगे कहा कि “मैं किसी तरह देर रात उनके घर पहुंचा और मुझे पता चला कि काका के आखिरी समय में वह और अंजू एक साथ आ गए हैं। वह उनकी देखभाल करती थीं और उनकी मेडिकल से जुड़ी जरूरतों का ध्यान रखने के साथ-साथ उन्हें अस्पताल भी ले जाती थीं। अपने आंसुओं को रोकते हुए उन्होंने मुझसे कहा, ‘मेरी एक सांत्वना यह है कि जब उन्होंने आखिरी सांस ली तो मैंने उनका हाथ पकड़ा हुआ था।’ यह देखना बहुत दिल तोड़ने वाला था कि उन्हें अपने पहले प्यार से फिर से जुड़ने के लिए एक विचित्र रास्ता चुनना पड़ा था।”

आपको बता दें राजेश खन्ना ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया 1966 में हिंदी फिल्म आखिरी खत से की। हालांकि यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर एक आपदा थी, लेकिन राजेश काफी सुर्खियों में आए और इसके बाद कई फिल्मों में भूमिकाएं की। कई फ्लॉप फ़िल्मों और कुछ हिट फ़िल्मों के बाद, उनकी सुपर-ग्रॉसर 1971 की फ़िल्म, हाथी मेरे साथी आई, जो दशक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फ़िल्मों में से एक बन गई। इस फिल्म ने खन्ना को राष्ट्रीय प्रसिद्धि के लिए उकसाया और फिर उनके लिए पीछे मुड़कर नहीं देखा। उनके पास 1969 से 1971 तक 2 वर्षों में 15 एकल हिट देने का नाबाद रिकॉर्ड है।

यह भी पढ़ें-ख़ूबसूरती में उर्वशी रौतेला से भी आगे है उनकी मां, देखिए मीरा रौतेला की कुछ अनदेखी तस्वीरें


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: