गुलजार के पास आज भी मौजूद है मीना कुमारी की ये बेशकीमती चीज - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

गुलजार के पास आज भी मौजूद है मीना कुमारी की ये बेशकीमती चीज


<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा मीना कुमारी ने इंडस्ट्री में बहुत नाम कमाया। अपने दौर से लेकर आजतक उनकी किसी न किसी कारण से चर्चा हो ही जाती है। दरअसल सुपरस्टार मीना कुमारी जितनी अपनी प्रोफेशनल लाइफ के लिए फेमस थीं उतनी ही अपनी पर्सनल लाइफ के लिए चर्चित भी थी। इंडस्ट्री में कई अन्य स्टार्स की तरह उनकी भी रिलेशनशिप की खबरें कई दफा सुर्खियों में रही थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें मीना कुमारी ने मशहूर डायरेक्टर कमाल अमरोही से शादी की थी। बावजूद इसके उनके इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर और राइटर के साथ नाम जुड़े थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी के बाद उनका नाम धर्मेंद्र (Dharmendra) और राइटर गुलजार (Gulzar) के साथ भी काफी चर्चा में रहा था। दरअसल ये बात तो उस दौर के काफी लोग जानते थे कि मीना कुमारी को लिखने का बेहद शौक था औऱ शायद यही वजह थी के वे गुलजार साहब के बेहद करीब मानी जाती थीं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मीना कुमारी लीवर सिरोसिस जैसी बड़ी बिमारी से जूझ रही थीं, लेकिन इसी बीच उन्होंने फिल्म मेंरे अपने साइन की थी जो कि उनके दोस्त गुलजार की चाहत थी। गंभीर स्थिति के चलते शूटिंग पूरी करने में काफी दिक्कते भी आईं थीं औऱ यह सब गुलजार के कारण ही संभव हो पाया था।

यह भी पढ़ेंः पहले इंटरव्यू में बेहद डरी हुई थीं दीपिका पादुकोण, ये देखिए उनकी लाइफ का पहला इंटरव्यू

शायद यही वजह थी कि अपनी मौत से पहले उन्होंने अपनी सभी शायरी गुलजार को सौंप दी थी और गुलजार ने भी उनके साथ वफादारी की और उसे मीना कुमारी की शायरी के नाम से पब्लिश भी किया था।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: