शोले में 'सांभा' के किरदार से मशहूर हुए मैक मोहन की बेटियां बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी हैं मशहूर - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

शोले में 'सांभा' के किरदार से मशहूर हुए मैक मोहन की बेटियां बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी हैं मशहूर


<-- ADVERTISEMENT -->



फिल्म जगत में कई किरदार ऐसे होते हैं जो एक अभिनेता को उनके प्रशंसकों के बीच हमेशा के लिए अमर कर देते हैं। अपने एक किरदार को निभाकर ही ये सबका दिल जीत लेते हैं। उन्ही किरदारों में से एक किरदार है 'सांभा।' फिल्म शोले लोगों को आज भी याद है। 70 के दशक की फिल्म शोले को आज भी लोग खूब पसंद करते हैं। शोले फिल्म्स के डायलॉग्स और किरदारों को लोग आज भी पसंद करते हैं। और शोले का मशहूर डायलॉग 'अरे ओ सांभा, कितने आदमी थे? सरदार दो 'यह सुनते ही सांभा का चेहरा उसके दिमाग पर आ जाता है।

सांबा की भूमिका मैकमोहन ने निभाई थी। इस फिल्म ने धर्मेंद, हेमा मालिनी, अमिताभ बच्चन, संजीव कुमार के किरदार को जितनी उपलब्धि दिलाई उतनी ही इस फिल्म में लोगों ने गब्बर और उनके दाहिने हाथ यानी की सांभा को भी पसंद किया। गब्बर के साथ-साथ सांभा भी बहुत मशहूर हुए थे और इस किरदार को निभाया था मैक मोहन ने। सांभा की भूमिका ने मैक मोहन को कभी न मिटने वाली पहचान दी थी। लेकिन अब उनकी दोनों बेटियां बॉलीवुड समेत हॉलीवुड में ढोल बजा रही हैं।

बता दें कि सांभा यानी की मैक मोहन के तीन बच्चे हैं। उनकी दो बेटियां और एक बेटा हैं। उनकी दूसरे नंबर वाली बेटी अक्सर लाइमलाइट में बनी रहती हैं। उनकी बेटी का नाम विनती मक्किनी हैं। विनती सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। वो अक्सर अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करती हैं, जिसे उनके प्रशंसक बहुत ही पसंद करते हैं। वह एक सहायक निर्देशक और प्रोडक्शन डिजाइनर भी हैं। उन्होंने शाहरुख की फिल्म माई नेम इज खान में काम किया था। विंती द लिविंग ग्रेस फाउंडेशन और द मेक स्टेज कंपनी की संस्थापक भी हैं। सांभा की दोनों बेटियां भले ही एक्ट्रेस नहीं बन पाईं, लेकिन वे बहुत अच्छी फिल्ममेकर हैं। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन मंजरी और विंती रवि टंडन के चचेरे भाई हैं। मैकमोहन रवि टंडन के चाचा थे।

गौरतलब है कि बॉलीवुड का यह उम्दा कलाकार अब हमारे बीच में नहीं हैं। 10 मई 2010 को 72 वर्ष की उम्र में कैंसर जैसी बीमारी से जूझने के बाद उनका निधन हो गया। आज भी उनका सांभा का किरदार शोले के सबसे लोकप्रिय किरदारों में से एक है, जो सबके दिलों में समाया हुआ है।

यह भी पढ़ें-इन बॉलीवुड सेलेब्स ने शादी के बाद भी किए बोल्ड सीन्स में काम, ससुराल में हुआ महाभारत




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: