सलमान खान को सुनील शेट्टी से क्यों मांगनी पड़ी माफी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

सलमान खान को सुनील शेट्टी से क्यों मांगनी पड़ी माफी


<-- ADVERTISEMENT -->



फिल्म इंडस्ट्री में बहुत से ऐसे एक्टर्स हैं जिन्हें एक साफ सुथरा और बिल्कुल सिंपल जिंदगी जीना पसंद है। वो अपनी जिंदगी में कोई बखेड़ा खड़ा करने में विश्वास नहीं रखते और कभी गुस्सा भी नहीं करते। उन्हीं कलाकारों में एक नाम सुनील शेट्टी का भी आता है। सुनील शेट्टी को इंडस्ट्री में अन्ना नाम से पुकारा जाता है। सुनील यारों के यार हैं, लेकिन एक बार जब उनका मन किसी से उठ जाए तो वह उनसे बात नहीं करते। ऐसा हि वक्त ऐसा आया था जब सलमान खान को सुनील शे्ट्टी के आगे हाथ जोड़ने पड़े थे और झुकना पड़ा था।

बात तब कि है जब सुनील शेट्टी बॉलीवुड में नए थे। वो अपनी पहली फिल्म 'बलवान' से स्टार बन गए थे। उनकी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी। इसके बाद सुनील शेट्टी के पास काफी सारे फिल्मों के ऑफर भी आए। उसी दौरान उन्हें एक फिल्म ऑफर हुई जिसमें एक्ट्रेस सोमी अली को भी कास्ट किया गया। सोमी अली को उस फिल्म की स्टोरी पसंद आई थी। मगर जब उन्हें पता चला कि इस फिल्म का लीड एक्टर सुनील शेट्टी हैं तो उन्होंने इस फिल्म को ये कहकर रिजेक्ट कर दिया कि वो किसी स्ट्रगलर्स के साथ काम नहीं करना चाहती।

आपको बता दें, अन्ना को स्ट्रगलर कहने वाली सोमी अली कुछ समय पहले उनके साथ एक ही छत के नीचे एक्टिंग के गुण सीखा करती थी। और सुनील शेट्टी की एक फिल्म सोमी के फिल्म से पहले रिलीज हुई थी और वो स्टार भी बन चुके थे, इसके बावजूद सोमी ने उन्हें स्ट्रगलर का तमगा दे दिया। इस बात से सुनील शेट्टी बहुत दुखी हुए थे। मगर इस बात को उन्होंने टाल दिया और अपने करियार पर ध्यान देने लगे, मगर इस बात को वो भूला नहीं पाए। सुनील ने इस वाक्ये के बाद कई सुपरहिट फिल्में दी, जिनमें ‘वक़्त हमारा है’ और ‘दिलवाले’ जैसी फिल्में शामिल हैं। वो अब एक बड़े स्टार बन चुके थे।

यह भी पढ़े - एक ही फिल्म में करीना कपूर ने पहने 130 ड्रेसेज

sunil_shetty.jpg


तो वहीं इतने वक्त में सोमी अली ने सिर्फ एक फिल्म 'बुलंद' में एक्टिंग की जो कि रिलीज भी नहीं हुई थी। इस वक्त सोमी अली सलमान खान को डेट कर रही थी। सलमान खान सोमी को फिल्मों में काम दिलाने के लिए सिफारिश कर रहे थे, मगर कोई बात नहीं बन रही थी। मगर कड़ी मसकत करते-करते आखिरकार एक फिल्म मिल ही गई, उस फिल्म का नाम था 'अंत'। अब ये फिल्म सोमी के करियर के लिए जरुरी फिल्म थी, क्योंकि अब तक उनकी एक भी फिल्म रिलीज नहीं हुई थी और उन्हें सिल्नर स्क्रीन पर भी दिखना था। तो सोमी इस फिल्म को करने के लिए तैयार हो गईं, जब उन्हें बताया गया की इस फिल्म के हीरो सुनील शेट्टी हैं तो उन्होंने बिना कुछ कहे फिल्म साइन कर लिया। शायद सोमी अली भूल गईं थी कि उन्होंने कभी अन्ना को स्ट्रगलर कहा था।

अब जब सुनील शेट्टी को फिल्म में अपनी एक्ट्रेस का नाम पता चला तो उन्होंने फिल्म में काम करने से मना कर दिया। तो फिल्म मेकर्स ने सुनील से इस फिल्म को छोड़ने के कारण को जानना चाहा, मगर अन्ना ने कुछ नहीं बताया। फिर कुच दिनों बाद जब निर्माता अशोक होंडा सुनील शेट्टी के पास उन्हें मनाने के लिए गए तो उन्होंने अपनी आपबीती सुना दी। कारण जानने के बाद अशोक सोमी के पास पहुंचे और उन्हें अन्ना की सारी बात बताई और कहा अगर सुनील इस फिल्म में नहीं होगे तो उन्हें इस फिल्म को बंद करना पड़ेगा। अब सोमी को अपने करियर की चिंता सताने लगी, क्योंकि उनकी पहली फिल्म अब तक रिलीज नहीं हुई थी और दूसरी बिना बने ही बंद होने वाली थी।

यह भी पढ़े - सोते वक्त 'रामायण' के सेट पर सुनाई देती थी ऐसी आवाजें

salman_khan_and_somy_ali.jpg


इस मुश्किल का हल निकालने के लिए सोमी अपने बॉयफ्रेंड के पास पहुंची यानी कि सलमान खान के पास गईं। सोंमी ने सलामन को सारी कहानी सुना दी, सलमान को जब सब पता चला तो वो अपनी गर्लफ्रेंड के लिए सुनील शेट्टी के पास पहुंचे। सलमान खान ये जानते थे कि अन्ना बहुत ही नरम दिल के इंसान है, और अगर उनसे बात की जाए तो वो मान भी जाएंगे। सलमान ने अपनी गर्लफ्रेंड के लिए सुनील शेट्टी से माफी मांगी और उन्हे फिल्म करने के लिए राजी कर लिया। सलमान को माफी मांगता देख सुनील शेट्टी ने उन्हें तुरंत रोक दिया और सोमी अली के साथ काम करने के लिए राजी हो गए।

यह भी पढ़े - अनुष्का शर्मा ने रणबीर कपूर को थप्पड़ क्यों मारा



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: