पाकिस्तानी पति ने निकाल दिया था रीना रॉय को घर से बाहर, शत्रुघ्न ने बेटी दिलाने में की थी मदद - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

पाकिस्तानी पति ने निकाल दिया था रीना रॉय को घर से बाहर, शत्रुघ्न ने बेटी दिलाने में की थी मदद


<-- ADVERTISEMENT -->



80 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्री रीना रॉय एक ऐसी अदाकारा हैं जिन्होंने सभी किरदारों के साथ बखूबी न्याय किया। इतना ही नहीं बल्कि एक समय में रीना रॉय का नाम सबसे ज्यादा वेतन लेने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में भी शुमार रहा था। रीना रॉय ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं और उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से लोगों के दिलों पर राज किया है।

रीना रॉय अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी लव लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा का विषय बनी रहती थीं। एक समय ऐसा था, जब रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा का रिश्ता खूब सुर्खियों में था। दोनों के अफेयर ने फिल्मी गलियारों में खूब सुर्खियां बटोरी थीं। ऐसा बताया जाता है कि रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा एक दूसरे से बेइंतहा प्यार करते थे परंतु उनके प्यार का रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच सका। शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम से शादी कर ली जिसके बाद रीना रॉय की जिंदगी में पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान आए। दोनों ने 80 के दशक में शादी कर ली और रीना पाकिस्तान चलीं गईं।

बता दें कि लाख कोशिशों के बाद उन्हें अपनी बेटी नहीं मिली। लेकिन इस कठिन वक्त में उनका साथ उनके पूर्व लवर और एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया। दरअसल शत्रुघ्न के चलते ही रीना को अपनी बेटी मिल गई थी। बता दें कि, पाकिस्तान के उस समय के राष्ट्रपति जनरल जियाउल हक की बेटी और शत्रुघ्न सिन्हा के बीच दोस्ती थी। शत्रुघ्न अपनी दोस्त के घर आते जाते थे और इसी बीच जब शत्रुघ्न सिन्हा को रीना रॉय की पर्सनल लाइफ में चल रही दिक्कतों की खबर लगी तो उन्होंने रीना की सहायता की और रीना को उनकी बेटी की कस्टडी दिलाने के लिए जियाउल हक से बात कर ली। जियाउल हक ने शत्रुघ्न सिन्हा की बात मान ली और सनम की कस्टडी मोहसिन से लेकर रीना रॉय को दिलवा दी।

जानकारी के लिए बता दें कि जब शत्रुघ्न की मैरिज पूनम सिन्हा से फिक्स हो गई थी तब भी कहीं न कहीं शत्रुघ्न के दिल में रीना के लिए प्यार था। उन्होंने एक इंटरव्यू में बोला था कि ‘आखिरी वक्त तक मैं चाहता था कि अपना निर्णय बदल लूं। शादी बॉम्बे में होनी थी और मैं लंदन में था। मैंने भारत आने वाली आखिरी फ्लाइट ली थी। मैं रात में घर आया उसी समय शादी थी। पूनम को उस समय लगा कि शायद मैं शादी से पीछे हट रहा हूं। पूनम हमेशा से मेरे लिए बढ़िया रहीं है।

यह भी पढ़ें-रणबीर कपूर अपनी गर्लफ्रेंड को देते थे ऐसे गिफ्ट, बहन रिद्धिमा का हो गया था बुरा हाल



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: