शोले' से अचानक बाहर हो गए थे डैनी डेंजोंगप्पा, कई सालों बाद अमिताभ बच्चन ने बताई वजह - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

शोले' से अचानक बाहर हो गए थे डैनी डेंजोंगप्पा, कई सालों बाद अमिताभ बच्चन ने बताई वजह


<-- ADVERTISEMENT -->



वो एक्टर, जिसे कभी एक्टिंग में आना ही नहीं था। जब एक्टिंग में आए तो कई मौके मिलने के बावजूद 18 साल तक जानबूझकर अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं किया। सिक्किम से आए इस लड़के को लोग चीना-चीना कहकर चिढ़ाते थे। इसी से प्रेरित ‘कांचा चीना’ नाम का किरदार निभाकर वो पब्लिक की यादों में घर कर गए। पूरा नाम शेरिंग फिंस्टो डेन्जोंगपा। मगर इन्हें दुनिया ने उस नाम से जाना जो इन्हें जया बच्चन ने दिया था।

इसके अलावा फिल्म में निगेटिव रोल प्ले करने वाले डैनी को आज भी उनकी एक्टिंग के लिए याद किया जाता है। हर फिल्म में डैनी अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों के दिलों पर एक अलग छाप छोड़ते हैं। हाल ही में वो कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका में नजर आए थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शोले में हिंदी सिनेमा के सबसे आइकॉनिक विलेन यानी गब्बर का किरदार पहले इन्हें दिया गया था।

यह भी पढ़ें- मुमताज ने पति के अफेयर से उबरने के लिए लिया था दूसरे रिलेशनशिप का सहारा, फिर हुआ कुछ ऐसा

denny_aa.jpg

अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था, ‘मैं और रमेश सिप्पी साहब बैंग्लोर गए थे। यहीं हम लोगों ने फैसला किया था कि इसकी शूटिंग के लिए सबसे सही जगह यही है। हालांकि शूटिंग के लिए रमेश जी बहुत पहले से तलाश कर रहे थे। लेकिन जब ये फैसला हो गया तो एक बार हम और रमेश जी बैंग्लोर में ही थे तो उन्होंने बताया था कि डैनी शायद ये फिल्म नहीं कर पाएंगे क्योंकि उनके साथ डेट्स को लेकर थोड़ी समस्या हो रही है। इसके बाद अमजद खान साहब को कास्ट किया गया तो उसमें भी बहुत विचार-विमर्श हुआ। लेकिन फिल्म करने के बाद मुझे पता चला कि मुझसे पहले शत्रुघ्न सिन्हा साहब के नाम पर चर्चा की गई थी। हालांकि उनके फिल्म छोड़ने के पीछे की मुख्य वजह का मुझे अभी तक पता नहीं चल पाया है।’

वहीं आख़िर में बता दें कि अमिताभ बच्चन और डैनी डेंजोंगप्पा बहुत जल्द एक लंबे अर्से बाद एक फ़िल्म में नज़र आने वाले हैं। जी हां यह फ़िल्म सूरज बड़जात्या (Sooraj Barjatya) की है। जिसका नाम ‘ऊंचाई’ है और फ़िल्म के कास्ट में अमिताभ बच्चन बोमन ईरानी और परिणीति चोपड़ा के साथ डैनी डेन्जोंगपा भी शामिल है।

यह भी पढ़ें-ये हैं बॉलीवुड के सबसे मंहगे डायरेक्टर्स, एक्टर्स से भी ज्यादा लेते हैं एक फिल्म डायरेक्ट करने की फीस



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: