Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

R Madhavan Birthday: आज अपना 53वां बर्थडे मना रहे हैं आर माधवन, एक्टिंग से पहले इस फील्ड में जाना चाहते थे अभिनेता

R Madhavan Birthday: आज अपना 53वां बर्थडे मना रहे हैं आर माधवन, एक्टिंग से पहले इस फील्ड में जाना चाहते थे अभिनेता

<-- ADVERTISEMENT -->




r-madhavan-best-selfies-on-his-birthday

तमिल और हिंदी सिनेमा को अभिनेता आर माधवन ने कई हिट फिल्में दी हैं। आर माधवन की गिनती मंझे हुए अभिनेताओं में की जाती है। बता दें कि आज ही दिन यानी की 1 जून को अभिनेता आर माधवन का जन्म हुआ था। आज वह अपना 53वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्टर ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। वहीं आर माधवन की फिल्म 'थ्री इडियट्स' में फरहान का किरदार दर्शकों को आज भी याद है। आपको बता दें कि एक्टर का पूरा नाम रंगनाथन माधवन हैं। आइए जानते हैं एक्टर के जन्मदिन के मौके पर आर माधवन के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में...

जन्म और शिक्षा

झारखण्ड के जमदेशपुर में 1 जून 1970 को आर माधवन का जन्म हुआ था। एक्टर के पिता रंगनाथन टाटा स्टील में कर्मचारी थे। वहीं उनकी मां सरोज बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर थीं। माधवन का जन्म एक तमिल ब्राह्मण परिवार में हुआ था। वह शुरूआत से पढ़ाई में काफी अच्छे थे। बता दें कि वह एक समर्पित एनसीसी कैडेड थे, जो सेना में भर्ती होने का सपना देखते थे। लेकिन उनकी डेस्टिनी उन्हें कहीं और ही ले जाना चाहती थी। साल 1988 में माधवन के स्कूल को बतौर कल्चरल एम्बैसडर के तौर पर कनाडा में रिप्रेजेंट करने का मौक मिल था। वहीं उन्हें महाराष्ट्र बेस्ट कैडेड से नवाजा जा चुका है। हालांकि जब सेना में भर्ती होने का सपना पूरा होने का समय आया तो उनकी उम्र 6 महीने कम निकली। जिसके बाद आर माधवन ने अपना रुख पब्लिक स्पीकिंग की ओर बढ़ाया।

फिल्मी करियर

साल 1997 में माधवन ने अपने करियर की शुरुआत एक चन्दन के टीवी कमर्शियल ऐड से की थी। इसके बाद एक्टर ने फिल्म मणिरत्नम में स्क्रीन टेस्ट दिया। लेकिन बाद में उन्हें इस फिल्म से निकाल दिया गया। जिसके बाद उन्होंने टीवी इंडस्ट्री का रुख किया और कई शो का हिस्सा बनें। टीवी इंडस्ट्री में माधवन ने अपनी पहचान बताई। इसी बीच साल 1998 में उन्हें एक इंग्लिश फिल्म इंफर्नों में इंडियन पुलिस ऑफिसर का रोल ऑफर किया गया। लेकिन इस दौरान भी माधवन को बड़े पर्दे पर कोई खास पहचान नहीं मिली। इसके बाद एक्टर ने साउथ इंडस्ट्री का रुख किया और कई फिल्मों में काम किया। अभिनेता को साउथ फिल्म फेयर अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।
 
हिंदी सिनेमा में अभी भी आर माधवन का पहचान बनाना बाकी थी। यह पहचान उन्हें फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से मिली। इस फिल्म में आर माधवन की को-स्टार अभिनेत्री दिया मिर्जा थीं। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की और दर्शकों को माधवन का अभिनय भी पसंद आया। इस फिल्म के बाद आर माधवन ने बैक-टू-बैक कई फिल्मों में काम किया। फिर वह अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ फिल्म गुरु में नजर आए। इस फिल्म में एक्टर के अभिनय को काफी सराहा गया और यह फिल्म भी हिट रही।

साल 2010 में राजू हिरानी निर्देशित फिल्म 3 इडियट्स में आर माधवन 'फरहान' के किरदार में नजर आए थे। इस फिल्म ने बंपर कमाई की थी। बता दें कि इस फिल्म में आर माधवन के अलावा आमिर खान, करीना कपूर, शरमन जोशी मुख्य भूमिका में थे। इसके बाद साल 2011 में आर माधवन ने फिल्म 'तनु वेड्स मनु' में नजर आए थे। इस फिल्म में उनकी को-स्टार कंगना रणावत थीं। इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला और यह फिल्म भी हिट रही। इसके बाद वह और कंगना फिल्म 'तनु वेड्स मनु रिटर्न' ने भी खूब धूम मचाई। 

हॉटेस्ट वेजिटेरियन हैं आर माधवन

आपको बता दें कि आर माधवन एक प्राउड शाकाहारी हैं। साल 2006 में माधवन को एक सर्वेक्षण में PETA द्वारा 'हॉटेस्ट वेजिटेरियन' के तौर पर चुना गया था। माधवन हमेशा से पशुओं के हिमायती रहे हैं। वह पेटा में भी शामिल हो गए हैं और उनका पूरा परिवार PETA के अधिकतर कार्यों में शामिल रहा है।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

B'Town

Post A Comment:

0 comments: