Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Adipurush | काठमांडू के मेयर द्वारा प्रतिबंध लगाने की धमकी के बाद विवादास्पद 'सीता' संवाद को फिल्म से हटाया गया?

Adipurush | काठमांडू के मेयर द्वारा प्रतिबंध लगाने की धमकी के बाद विवादास्पद 'सीता' संवाद को फिल्म से हटाया गया?

<-- ADVERTISEMENT -->




Adipurush | काठमांडू के मेयर द्वारा प्रतिबंध लगाने की धमकी के बाद विवादास्पद 'सीता' संवाद को फिल्म से हटाया गया?

काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी के मेयर बालेंद्र शाह ने नेपाल की राजधानी में हिंदी फिल्मों के प्रदर्शन पर तब तक प्रतिबंध लगाने की घोषणा की, जब तक कि ओम राउत की फिल्म "आदिपुरुष" से संवाद का एक हिस्सा हटा नहीं दिया जाता, जो महाकाव्य रामायण की एक रीटेलिंग है। मेयर शाह ने बदलाव करने के लिए तीन दिन का समय दिया है। शाह ने अपने ट्वीट में लिखा, "जब तक दक्षिण भारतीय फिल्म 'आदिपुरुष' में निहित 'जानकी इज ए डॉटर ऑफ इंडिया' की पंक्ति न केवल नेपाल में बल्कि भारत में भी हटा दी जाती है, तब तक काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी में किसी भी हिंदी फिल्म को चलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।"
 
नेपाल के सेंसर बोर्ड ने भी उपरोक्त कारणों से आदिपुरुष को अनुमति वापस लेने का फैसला किया। आदिपुरुष ट्रेलर में सीता को भारत की पुत्री बताया गया है, जबकि रामायण के अनुसार सीता का जन्म नेपाल के जनकपुर में हुआ था और भगवान राम ने उनसे विवाह किया था। अब लोग इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि फिल्म में जरूरी बदलाव किए जाएंगे या नहीं। फिल्म शुक्रवार से नेपाल में प्रदर्शित होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हालांकि, नेपाल के फिल्म सेंसर बोर्ड ने कहा है कि उन्होंने सीता को भारत की बेटी बताने वाले डायलॉग के हिस्से को काटने के बाद ही फिल्म को रिलीज करने की इजाजत दी है।
 
आदिपुरुष पिछले साल इसके टीज़र के रिलीज़ होने के बाद से अप्रिय बहस का विषय रहा है। जब टीज़र उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा तो फिल्म निर्माता काफी ट्रोल हुए। इसने सभी को हैरान कर दिया टीज़र से पता चला कि फिल्म भारतीय महाकाव्य का लाइव-एक्शन रूपांतरण नहीं थी, बल्कि यह लाइव-एनीमेशन थी। टीजर में वीएफएक्स के काम की भी खराब क्वॉलिटी के लिए आलोचना की गई थी। प्रतिक्रियाएं इतनी चरम पर थीं कि फिल्म निर्माताओं को जनवरी से रिलीज की तारीख को स्थगित करने और फिल्म के विशेष प्रभावों पर फिर से काम करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

प्रभास और कृति सेनन की 2023 की बॉलीवुड फिल्म आदिपुरुष कई विवादों और दुविधाओं के बाद रिलीज़ हो रही है। ओम राउत द्वारा निर्देशित, यह फिल्म 16 जून को स्क्रीन पर आई और एक ब्लॉकबस्टर ओपनिंग की उम्मीद कर रही है। हिंदू पौराणिक महाकाव्य रामायण से प्रेरित, फिल्म में प्रभास को राघव, कृति सेनन को जानकी और सैफ अली खान को रावण के रूप में दिखाया गया है। यह फिल्म भगवान राम के गुण को आगे बढ़ाती है जिसमें धर्म, साहस और बलिदान शामिल है जो सुरुचिपूर्ण पोस्टर में सही ढंग से परिलक्षित होता है। नाटकीय रिलीज से पहले, फिल्म का न्यूयॉर्क में 2023 ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में वर्ल्ड प्रीमियर होगा।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

B'Town

Post A Comment:

0 comments: