Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Adipurush: कौन हैं आदिपुरुष के ‘घटिया’ VFX पर काम करने वाले, जिसने 250 से 300 करोड़ रुपए ली फीस

Adipurush: कौन हैं आदिपुरुष के ‘घटिया’ VFX पर काम करने वाले, जिसने 250 से 300 करोड़ रुपए ली फीस

<-- ADVERTISEMENT -->





Adipurush: कौन हैं आदिपुरुष के ‘घटिया’ VFX पर काम करने वाले, जिसने 250 से 300 करोड़ रुपए ली फीस

Adipurush Controversy: साउथ सुपर एक्टर प्रभास और बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनॉन की फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। जिसकी वजह से फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई नहीं कर पा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया है कि प्रभास की ये फिल्म मेकर्स को करोड़ों रुपए का नुकसान करवाने वाली है।

जब से फिल्म का पहला टीजर रिलीज हुआ था तभी से फिल्म के सीन्स को काफी ज्यादा क्रिटिसाइज किया जा रहा है। सिनेमाघरों में आने के बाद से मेगा-बजट फिल्म के डायलॉग्स और कहानी को लोग नापसंद कर ही रहे हैं, साथ ही इसका वीएफएक्स भी सवालों के घेरे में है।

आदिपुरुष के लिए सुतार ने 250 से 300 करोड़ रुपए लिए फीस

फिल्म रिलीज को हुए 11 दिन हो गया है। हर कोई इंटरनेट पर ये खोज रहा है कि आखिर किसने इस फिल्म के VFX पर काम किया था। आइए जानते हैं उनके के बारे में जिसने आदिपुरुष में विजुअल इफेक्ट्स दिए हैं और इसके बदले उन्हें 250 से 300 करोड़ रुपए की फीस दी गई थी।

VFX को लेकर दर्शकों ने जमकर ट्रोल किया

आदिपुरुष में VFX यानी विजुअल इफेक्टस का काम 25 साल के अनुभव वाले फिल्म इंडस्ट्री के अनुभवी ‘प्रसाद सुतार’ ने की थी। लेकिन फिल्म से उनका जुड़ाव विवादों से कम नहीं रहा। फिल्म में VFX को लेकर दर्शकों ने जमकर ट्रोल किया।

ट्रोलर्स बोले- कौन है इस फिल्म के घटिया VFX पर काम करने वाले? बता दें, प्रसाद सुतार एक अनुभवी ‘वेटेरन विजुअल इफेक्ट्स सुपरवाइजर हैं। जिन्होंने अजय देवगन की तान्हाजी, बाजीराव मस्तानी, डॉन 2 और राजनीति जैसी बड़ी फिल्मों पर काम किया है।

सुतार करियर की शुरुआत 1998 की फिल्म गुलाम से की थी

प्रसाद सुतार ने अब तक जितनी फिल्म में VFX पर काम किया है, वे सभी ब्लॉकबस्टर हुई हैं। लोग उन फिल्मों को अब भी पसंद करते हैं सिवाए आदिपुरुष के। प्रसाद ने अपने करियर की शुरुआत 1998 की फिल्म गुलाम से की थी। जहां वो उस टीम का हिस्सा थे, जिसने आमिर खान के चलती ट्रेन के सामने कूदने का फेमस सीन था।

सुतार विभिन्न भाषाओं में लगभग 150 फिल्मों का हिस्सा रहे हैं

आईएमडीबी पर उनके बायो में बताया गया है, “उन्होंने सीजीआई एनिमेटर के रूप में शुरुआत की है। इसके बाद कंपोजिटर और VFX सुपरवाइजर के रूप में काम किया है। फिर वे VFX विभाग के प्रमुख बन गए। अब तक प्रसाद सुतार विभिन्न भाषाओं में लगभग 150 फिल्मों का हिस्सा रहे हैं।”

एक इंटरव्यू में सुतार ने फिल्म के दृश्य प्रभावों को मिली ट्रोलिंग के बारे में बात की और कहा, “हम चीजों को पूरी तरह से नहीं बदल सकते। लोगों के कमेंट्स बाद जो मूल चुनौती बनी रही वो एनीमेशन में पात्रों को फिर से सही करना था। हमने इसे ठीक किया है।”

प्रसाद की कंपनी का नाम NY VFX Waala है

सुतार ने आगे बताया, “हमें जो थोड़ा समय मिला, उसमें हमने केवल चीजों को बेहतर बनाने की दिशा में काम किया।” प्रसाद की कंपनी का नाम NY VFX Waala है। साल 2015 में, VFX पर्यवेक्षक नवीन पॉल के साथ साझेदारी और अजय देवगन के प्रोडक्शन हाउस के सहयोग से सुतार ने NY VFX Waala नाम से अपनी खुद की कंपनी शुरू की थी।

हालांकि, आदिपुरुष के लिए प्रसाद के VFX को बिल्कुल भी पसंद नहीं किया गया। फिल्म के टीजर को लोगों ने खूब ट्रोल किया इसके बाद NY VFXWaala ने एक बयान जारी किया था कि उन्होंने फिल्म पर काम नहीं किया है।

आदिपुरुष में 8000 VFX शॉट्स् लिए गए हैं

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के शेयर किए गए बयान में कहा गया, “हम इसे रिकॉर्ड पर रख रहे हैं क्योंकि कुछ मीडिया लोगों ने हमसे पूछा है। आदिपुरुष में 8000 VFX शॉट्स् लिए गए हैं। ये डेटा बाहुबली2 के 2500 वीएफएक्स शॉट वाले वीएफएक्स शॉट की संख्या से लगभग तीन गुना है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Movie Review

Post A Comment:

0 comments: