Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

संन्यासी बनी एक्ट्रेस किस हाल में? भक्ति में लीन, अब दिखती हैं ऐसी

संन्यासी बनी एक्ट्रेस किस हाल में? भक्ति में लीन, अब दिखती हैं ऐसी

<-- ADVERTISEMENT -->






संन्यासी बनी एक्ट्रेस किस हाल में? भक्ति में लीन, अब दिखती हैं ऐसी

Nupur Alankar: जिस एक्ट्रेस के लाखों लोग दीवाने हों, अब वह सन्यासी बन कर कृष्ण की दीवानगी में मदमस्त होकर ब्रज में घूम रही है। सन्यासी बन गोवर्धन की कभी परिक्रमा लगाती नजर आती है तो कभी वृंदावन के अंग्रेज मंदिर में भजनों की तान पर झूमती दिखाई देती है। गिरिराज परिक्रमा मार्ग में भीग मांगते एवं गिरिराज पर्वत की परिक्रमा व व्रजवासियों के साथ धार्मिक चर्चा करते कई फोटो वीडियो वायरल होते रहते हैं। आइए जानें कौन हैं यह फिल्मी कलाकर..

अभिनेत्री नूपुर अलंकार
छोटे परदे की लोकप्रिय अभिनेत्री नूपुर अलंकार ने अचानक एक्टिंग छोड़कर आध्यात्म की राह चुन ली है। नुपूर का बॉलीवुड जगत से मोह पूरी तरह टूट चुका है और हाल में ही उनके परिवार में घटी कुछ घटनाओं ने उनका ध्यान पूरी तरह से ईश्वर की तरफ लगा दिया है।

अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों को एंटरटेन करने के बाद नुपुर अलंकार अब जिंदगी के अलग राह पर चल पड़ी हैं। उन्होंने आलीशान लाइफ को छोड़कर संन्यास ले लिया है। नुपूर ने अपने गुरु शंभू शरण झा के मार्गदर्शन में पूरी तरह से संन्यासी जीवन को अपना लिया है।

दानघाटी मंदिर के समीप भीख मांगती हुई दिखाई दी नुपुर

जिस एक्टिंग कलाकार के लाखों लोग दीवाने हों, अब वह सन्यासी बन कर कृष्ण की दीवानगी में मदमस्त होकर ब्रज में घूम रही है। सन्यासी बन गोवर्धन की कभी परिक्रमा लगाती नजर आती है तो कभी वृंदावन के अंग्रेज मंदिर में भजनों की तान पर झूमती दिखाई देती है। गिरिराज परिक्रमा मार्ग में भीग मांगते एवं गिरिराज पर्वत की परिक्रमा व व्रजवासियों के साथ धार्मिक चर्चा करते कई फोटो वीडियो वायरल हो रहे हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डाले हैं।

चकाचौंध भरी जिंदगी को छोड़ प्रसिद्ध एक्ट्रेस नुपुर अलंकार (Actress Nupur Alankar) अब सन्यासी की वेशभूषा में नजर आ रही हैं। भगवान की भक्ति में लीन होकर ब्रज के तीर्थ कर रही हैं। एक्ट्रेस नूपुर अलंकार गोवर्धन में कुछ समय पहले दानघाटी मंदिर के समीप भीख मांगती हुई दिखाई दे रही हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर कुछ फोटो वीडियो शेयर किए हैं। रूपक अलंकार के द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किए गए फोटो वीडियो चर्चा का विषय बन गया था।

लॉकडाउन के समय जब उनकी मां बीमार हुई, और बदल गई जिंदगी
नूपुर अलंकार सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (सिन्टा) की सक्रिय सदस्य भी रही है और सिंटा के कार्यकारिणी की सदस्य भी रह चुकी है। इस दौरान उन्होंने कई कलाकारों की समस्याओं का निवारण किया। उनको लोगो की मदद करके बहुत खुशी मिलती थी। लॉकडाउन के समय जब उनकी मां बीमार हुई तो नूपुर अलंकार ने लोगों से आर्थिक मदद के लिए गुहार लगाई थी। लोगों ने उन्हें क्राउड फंडिंग के जरिए मदद भी पहुंचाई। उस समय नूपुर अलंकार के पास अपनी मां के इलाज के लिए पैसे नहीं थे।

तमाम कोशिशें करके भी नुपूर अपनी मां को नहीं बचा पाई और उनकी मां की मृत्यु हो गई। नूपुर अलंकार कहती है, 'इस घटना ने मुझे अंदर से हिलाकर रख दिया। मुझे समझ में आ गया कि जीवन में अब कुछ नहीं, मुझमें अब किसी भी चीज को खोने का भय नहीं रहा।' उम्र की 49 पायदान पर पहुंच चुकी नूपुर अलंकार अब तक ‘शक्तिमान’, ‘घर की लक्ष्मी बेटियां’, ‘दिया और बाती हम’ जैसे कई धारावाहिकों के अलावा ‘राजाजी’, ‘सावरिया’, ‘सोनाली केबल’ जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी है।

2002 में नूपुर ने अलंकार श्रीवास्तव से शादी की
नूपुर अलंकार कहती हैं, 'इतना कुछ काम करने के बाद मेरे जीवन में अभिनय के लिए अब कोई जगह नहीं बचा। आध्यात्मिक जीवन की तरफ मेरा शुरू से ही झुकाव था । मैंने जरूरतमंदों की सहायता करने का निर्णय किया और फरवरी में संन्यासी जीवन अपना लिया।' साल 2002 में नूपुर ने अलंकार श्रीवास्तव से शादी की थी। अपने पति और सास की रजामंदी से ही उन्होंने संन्यास लेने का निर्णय लिया है। मुंबई स्थित अपने फ्लैट को नुपूर ने किराये पर दे दिया है। इस समय वह हिमालय की यात्रा पर हैं। नुपुर कहती है, 'अपने गुरु शंभू शरण झा का मार्गदर्शन पाकर खुद को धन्य महसूस कर रही हूं।'


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: