Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Coromandel Express Train Tragedy | ट्रिपल ट्रेन हादसे पर चिरंजीवी, सलमान खान, जूनियर एनटीआर ने संवेदना व्यक्त की

Coromandel Express Train Tragedy | ट्रिपल ट्रेन हादसे पर चिरंजीवी, सलमान खान, जूनियर एनटीआर ने संवेदना व्यक्त की

<-- ADVERTISEMENT -->




Involving-two-passenger-trains-and-another-carryin

ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने तथा एक मालगाड़ी से टकराने से जुड़े रेल हादसे में मृतक संख्या शनिवार को बढ़कर 280 हो गई और दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान पूरा हो गया है। हादसे में अब तक 280 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और 900 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। बचाव कार्य जारी है।

कोरोमंडल एक्सप्रेस त्रासदी

ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना के अनुसार, एक अन्य मालगाड़ी भी शामिल थी, जिससे यह ट्रिपल ट्रेन दुर्घटना हो गई। टक्कर बालासोर जिले के बहानागा रेलवे स्टेशन के पास हुई। जैसे ही यह खबर इंटरनेट पर आई, कई अभिनेताओं ने अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और प्रशंसकों से जरूरतमंद लोगों के समर्थन में आगे आने के लिए कहा है।
 
सितारों ने जताया शोक

सलमान खान ने लिखा, "दुर्घटना के बारे में सुनकर वास्तव में दुख हुआ, भगवान मृतकों की आत्मा को शांति प्रदान करें, इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना से घायलों और परिवारों को रक्षा और शक्ति प्रदान करें।"

जूनियर एनटीआर ने कहा, “दुखद ट्रेन हादसे से प्रभावित परिवारों और उनके प्रियजनों के प्रति हार्दिक संवेदना। मेरे विचार इस विनाशकारी घटना से प्रभावित प्रत्येक व्यक्ति के साथ हैं। इस कठिन समय में शक्ति और समर्थन उन्हें घेर सकता है।

चिरंजीवी ने रक्त इकाइयों की किसी भी तत्काल मांग के लिए प्रशंसकों से उपलब्ध रहने का अनुरोध किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा- “उड़ीसा में दुखद कोरोमंडल एक्सप्रेस दुर्घटना और जनहानि से पूरी तरह से स्तब्ध! मेरा दिल शोक संतप्त परिवारों के लिए जाता है। मैं समझता हूं कि जीवन बचाने के लिए ब्लड यूनिट की तत्काल मांग है। आस-पास के क्षेत्रों में हमारे सभी प्रशंसकों और नेक लोगों से अपील करता हूं कि वे जीवन रक्षक ब्लड यूनिट दान करने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करें। मैं ओडिशा में भयानक दुर्घटनाओं में शामिल सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। परिवारों, दोस्तों और प्रियजनों के लिए जल्द से जल्द शक्ति और चंगा करने की कामना। भगवान सब पर कृपा करे।   प्रिया आनंद ने इसे "विनाशकारी" कहा और कहा, "अस्वीकार्य लापरवाही..।"
 
रेलवे ने ओडिशा में हुए भीषण ट्रेन हादसे की उच्चस्तरीय जांच शुरू कर दी है, जिसकी अध्यक्षता दक्षिण-पूर्वी प्रखंड के रेलवे सुरक्षा आयुक्त करेंगे। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। रेलवे सुरक्षा आयुक्त नागर विमानन मंत्रालय के अधीन काम करता है और इस प्रकार के सभी हादसों की जांच करता है। भारतीय रेलवे के एक प्रवक्ता ने शनिवार को कहा, ‘‘एसई (दक्षिण-पूर्वी) प्रखंड के सीआरएस (रेलवे सुरक्षा आयुक्त) ए एम चौधरी हादसे की जांच करेंगे।’’ रेलवे ने बताया कि रेलगाड़ियों को टकराने से रोकने वाली प्रणाली ‘कवच’ इस मार्ग पर उपलब्ध नहीं है।
 
ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी से टकराने से जुड़े रेल हादसे में मृतक संख्या शनिवार को बढ़कर 261 हो गई। इस हादसे में 900 से अधिक यात्री घायल हुए हैं। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि हादसा किस वजह से हुआ, लेकिन सूत्रों ने संकेत दिया है कि इसका संभावित कारण सिग्नल में गड़बड़ी होना है।
 
भारतीय रेलवे के प्रवक्ता अमिताभ शर्मा ने कहा, ‘‘बचाव अभियान पूरा हो गया है। हम अब बहाली प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं। इस मार्ग पर कवच प्रणाली उपलब्ध नहीं थी।’’ रेलवे अपने नेटवर्क में ‘कवच’ प्रणाली उपलब्ध कराने की प्रक्रिया में है, ताकि रेलगाड़ियों के टकराने से होने वाले हादसों को रोका जा सके।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

B'Town

Post A Comment:

0 comments: