कभी बुरी तरह टूट गई थीं आशा पारेख, करना चाहती थीं सुसाइड, जाने ऐसे ही कुछ अनसुने किस्से - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

कभी बुरी तरह टूट गई थीं आशा पारेख, करना चाहती थीं सुसाइड, जाने ऐसे ही कुछ अनसुने किस्से

कभी बुरी तरह टूट गई थीं आशा पारेख, करना चाहती थीं सुसाइड, जाने ऐसे ही कुछ अनसुने किस्से

<-- ADVERTISEMENT -->


asha-parekh-life-and-career

साठ के दशक की मशहूर अभिनेत्री आशा पारेख का जन्म 2 अक्टूबर 1942 को गुजरात के मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था. आशा पारेख ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से बहुत ऊंचा मुकाम हासिल किया. आशा पारेख बचपन में डॉक्टर बनना चाहती थी और फिर उन्होंने आईएएस अधिकारी बनने की सोचा. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और वह अभिनेत्री बन गई. आशा पारेख ने फिल्म आसमान से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपना करियर शुरू किया.

asha-parekh-life-and-career

आशा पारेख ने अपनी ऑटो बायोग्राफी में बताया था कि एक बार वह डिप्रेशन का शिकार हो गई थी और उन्होंने सुसाइड करने की भी सोचा था. आशा ने बताया कि मेरे लिए वह एक बुरा दौर था. मैंने अपनी माता पिता को खो दिया था. मैं बिल्कुल अकेली हो गई थी और सब कुछ मुझे खुद ही संभालना पड़ता था. मेरे मन में कई बार आत्महत्या करने का ख्याल आया. मैंने फिर इन सब चीजों से बाहर निकलने के लिए डॉक्टर की मदद ली.

asha-parekh-life-and-career

आशा पारेख ने कहा कि दूसरा मौका मिलना बहुत मुश्किल होता है. अमिताभ बच्चन को ही केवल दूसरा मौका मिला. मेरे पास काम कम हो गया. लोगों ने मुझसे मां की भूमिका के लिए संपर्क किया. मैंने कुछ भूमिका निभाई. लेकिन मैं वह करके खुश नहीं थी. लेकिन ऐसा कोई तरीका नहीं था, जो मैं इस सब में खुद को फिट बैठा सकूं. मैं शॉट देने के लिए सुबह से शाम तक इंतजार करती थी. फिर मैंने निर्णय किया कि मुझे अब काम नहीं करना है और मैं उससे बाहर निकली. बता दें कि आशा पारेख को 1992 में उनके हिंदी सिनेमा में योगदान के लिए पद्म श्री से नवाजा गया.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Asha Parekh

controversy

Post A Comment:

0 comments: