Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

एक्टिंग के शहंशाह अमिताभ को भी कभी देने पड़े थे 45 रिटेक, इस डायरेक्टर के आगे बिग बी के छूट गए थे पसीने

Amitabh Bachchan Sharaabi Film Intresting Story- एक्टिंग के शहंशाह अमिताभ को भी कभी देने पड़े थे 45 रिटेक, इस डायरेक्टर के आगे बिग बी के छूट गए थे..

<-- ADVERTISEMENT -->




Amitabh Bachchan Sharaabi Film Intresting Story

Amitabh Bachchan Sharaabi Film Intresting Story: बॅालीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ( amitabh bachchan ) की 1984 में आई फिल्म ‘शराबी’ ( Sharaabi ) 80 के दशक की सुपरहिट फिल्मों में से एक रही है। इस मूवी ने अमिताभ को बॅालीवुड की नई ऊचाईयों पर पहुंचा दिया था। फिल्म में बिग बी के साथ एक्ट्रेस जया प्रदा ( jaya prada ) लीड रोल में थीं। दोनों शराबी मूवी से रातों-रात हिट हो गए थे। लेकिन क्या आप जानते हैं, इस फिल्म में डायरेक्टर प्रकाश मेहरा ( prakash mehra ) ने अमिताभ के पसीने छुड़वा दिए थे। शराबी में एक्टिंग करने के लिए अमिताभ से खूब मेहनत करवाई गई थी। आइए जानते हैं पूरा किस्सा।

ce550bd967addd1715aa5c45c3061305.jpg

अमिताभ ने दिए 45 रिटेक
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘शराबी’ फिल्म के एक सीन शूट करने में अमिताभ को नानी याद आ गई थी। प्रकाश मेहरा ने एक सीन को परफेक्ट बनाने के लिए उनसे एक या दो बार नहीं बल्कि 45 रिटेक करवाए थे। करीब 2 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद जाकर इस फिल्म का परफेक्ट सीन फाइनल हुआ। दरअसल, यह सीन पार्टी का था जब पिता बने प्राण अपने बेटे अमिताभ को एक गेस्ट से मिलवाते हैं, अमिताभ दारूवाले शख्स को गले लगाते हैं। शूटिंग में अमिताभ और दारूवाले की आवाज मैच नहीं हो पा रही थी। बार-बार अलग अलग आवाजें आ रहीं थी। सटीक आवाज मैच करवाने के लिए कई बार रिटेक लेना पड़ा था

aerhyhaer.jpg

फिल्म के गानों ने मचाई धूम

गौरतलब है कि इस फिल्म के एक डॅायलॅाग ने धूम मचा दी थी। वह था भाई मूंछे हो तो नत्थूलाल जी जैसी हो वरना न हो’। इस डायलॉग की वजह से मुकरी भी फेमस हो गए थे। इसी के साथ फिल्म के गाने भी उस जमाने में सुपरहिट हो गए थे। इस फिल्म को फिल्मफेयर अवॉर्ड में बेस्ट एक्टर समेत कुल 9 नॉमिनेशन मिले थे। दो में जीत हासिल हुई थी, वहीं बप्पी दा को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर तो किशोर कुमार को बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड मिला था। इस फिल्म में ‘मुझे नौलखा मंगा दे रे, ओ सइयां दीवाने’, ‘दे दे प्यार दे’, ‘जहां चार यार मिल जाए’, ‘इंतहा हो गई इंतजार की’ जैसे सुपरहिट गाने थे। लोग इन गानों को आज भी सुनना पसंद करते हैं।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Evergreen

Post A Comment:

0 comments: