Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

सीमा हैदर के समर्थन में पाक से आई पहली आवाज, मशहूर एक्टर बोले- प्यार नहीं जानता सरहदें और सियासत

Seema Haider: सीमा हैदर के समर्थन में पाक से आई पहली आवाज, मशहूर एक्टर बोले- प्यार नहीं जानता सरहदें और सियासत

<-- ADVERTISEMENT -->




Seema Haider

Seema Haider: बीते कुछ दिनों से पाकिस्तान की महिला सीमा हैदर की खूब चर्चा है। सीमा कथित तौर पर नोएडा के रहने वाले सचिन के प्यार में पड़कर गैरकानूनी तरीके से नेपाल के रास्ते भारत पहुंची हैं। सीमा के बारे में अब पाकिस्तान के टॉप एकटर्स में शुमार हुमायूं सईद ने प्रतिक्रिया दी है। हुमांयू ने कहा है कि प्यार और शादी की कोई सरहद नहीं होती है।

प्यार बॉर्डर और राजनीति नहीं जानता

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, एक इंटरव्यू में सीमा हैदर के सवाल पर हुमायूं ने कहा, "प्यार एक यूनिवर्सल फीलिंग है। इसे इंसानों की तरह बॉर्डर और राजनीति से नहीं बांधा जा सकता है। कम से कम भारत और पाकिस्तान के लोगों पर इस तरह के बंधन नहीं होने चाहिए। दोनों देशों के लोगों को आना जाना भी चाहिए और शादी जैसे रिश्ते भी कायम होने चाहिए। सानिया मिर्जा और शोएब का शादी का उदाहरण हमारे सामने है। लाहौर की एक लड़की को मैं जानता हूं जिसने बॉलीविड के एक वीडियो डायरेक्टर से शादी की है। इंडियन एक्टर अली खान इस लिस्ट में हैं। भारत और पाकिस्तान के कई कपल हैं, जो खूब मजे से रह रहे हैं फिर मेरी समझ से बाहर है कि क्यों दोनों देशों के लोग शादियां नहीं कर सकते हैं।''

सईद ने कहा कि प्यार, शादी और रिश्तों की कोई सीमा नहीं होती। खासकर तब जब हमारा रहन-सहन और भाषा एक ही है। हमारे रिश्तेदार एक-दूसरे के देशों (भारत और पाकिस्तान) में रहते हैं। फिर क्यों हम एक-दूसरे से नफरत कर रहे हैं।

humayun_saeed.jpg


मेरे पिता भारत में ही पैदा हुए थे: हुमायूं

एक्टर ने कहा, "मेरे पिता भारत में ही पैदा हुए थे। अपनी सारी जिंदगी वो कहते रहे कि मुझे एक बार भारत जाना है, वो कभी इंडिया नहीं जा सके। चाहता हूं कि कम से कम हम एक-दूसरे के देशों में जा सकें और एक-दूसरे से मिल सकें। मैं नहीं कह रहा हूं कि हम एक साथ काम ही करें लेकिन कम से कम हम एक-दूसरे के काम को देख सकते हैं, एक-दूसरे के काम की सराहना कर सकते हैं और साथ मिलकर जश्न मना सकते हैं। इसमें कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।"

सईद ने कहा कि पाकिस्तानियों का भारत जाना और भारतीयों के लिए पाकिस्तान आना तो असंभव सा हो गया है। यह बहुत बुरा है। राजनेताओं को यह समझना चाहिए कि नफरत से कुछ नहीं मिलता है। सईद ने कहा कि उन्होंने कई भारतीयों के साथ काम किया है और उनका अनुभव शानदार रहा है। उनके भारत की फिल्म इंडस्ट्री में कई दोस्त हैं।







<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: