Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

इश्क में डूबी एक्ट्रेस ने अपने प्यार के लिए बेचे थे सोने के कंगन, फिर भी रह गई अकेली

इश्क में डूबी एक्ट्रेस ने अपने प्यार के लिए बेचे थे सोने के कंगन, फिर भी रह गई अकेली

<-- ADVERTISEMENT -->






Raj Kapoor and Nargis

Raj Kapoor and Nargis: हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर राज कपूर (Raj Kapoor) भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनसे जुड़ी कई ऐसी कहानियां हैं जिसका जिक्र आज भी लोग करते हैं। राज कपूर का एक दौर में कई एक्ट्रेसेस के साथ नाम जुड़ा था लेकिन नरगिस (Nargis) और राज कपूर के किस्से आज भी याद किए जाते हैं। 

कहा जाता है कि नरगिस ने राज कपूर से इतना प्यार करती थीं कि उन्होंने दुनिया की परवाह न करते हुए अपने प्यार की खातिर अपने गहने तक बेच डाले थे। आईये जानते हैं आखिर ऐसा क्या हुआ था जो राज कपूर के लिए नरगिस ने अपना सब कुर्बान करने से पहले एक बार नहीं सोचा था।

इस फिल्म को बनाने के लिए नरगिस ने दिए थे पैसे!

Raj Kapoor and Nargis

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राज कपूर (Raj Kapoor Movies) जब आवारा फिल्म बना रहे थे तब कई लाखों का खर्चा हुआ था। उस दौरान राज कपूर ने एक गाने को बनाने के लिए 8 लाख खर्च कर डाले थे, जबकि पूरी फिल्म 12 लाख में तैयार हुई थी। उस समय आरके स्टूडियो आर्थिक तंगी से गुजर रहा था, तब राज कपूर को पैसों की बहुत जरुरत हुई थी, कहा जाता है कि नरगिस ने अपने प्यार की खातिर अपना सारा पैसा राज कपूर की फिल्मों में लगा दिया था। 

फिर राज कपूर की मदद के लिए नरगिस (Nargis Films) ने अपने हाथों में पहने सोने के कंगन तक उतारकर बेच दिए थे। खबरों के मुताबिक नरगिस ने उस समय दूसरे प्रोड्यूसरों की फिल्मों जैसे अदालत, घर संसार और लाजवंती में एक्स्ट्रा शिफ्ट करके भी पैसा कमाया था।

नहीं मिला नरगिस को कपूर खानदान का नाम!

एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो नरगिस और राज कपूर (Raj Kapoor Children) में प्यार तो बहुत था लेकिन दोनों की कहानी पूरी नहीं हो सकी। कहा जाता है कि शादीशुदा राज कपूर प्यार तो नरगिस से करते थे लेकिन अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं देना चाहते थे। क्योंकि उनकी पहली शादी से बच्चे थे। 

एक तरफ राज कपूर अपने परिवार को तोड़ना नहीं चाहते थे तो दूसरी तरफ नरगिस थीं। कहा जाता है कि नरगिस ने काफी समय तक राज कपूर का इंतजार किया लेकिन आखिर में उन्होंने सुनील दत्त (Sunil Dutt) से शादी करने का फैसला कर लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नरगिस की शादी के बाद राज कपूर बुरी तरह से टूट गए थे।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: