आशा पारेख को आई पुराने दिनों की याद, कहा - 'इस गाने की शूटिंग दौरान हो गई थीं बेहोश, फिर...' - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

आशा पारेख को आई पुराने दिनों की याद, कहा - 'इस गाने की शूटिंग दौरान हो गई थीं बेहोश, फिर...'

आशा पारेख को आई पुराने दिनों की याद, कहा - 'इस गाने की शूटिंग दौरान हो गई थीं बेहोश, फिर...'

<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


आशा पारेख को आई पुराने दिनों की याद

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस आशा पारेख 60-70 के दशक की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक थीं और फैन्स उनकी फिल्मों का इंतजार किया करते थे। वहीं एक्ट्रेस सिंगिंग रियलिटी शो 'सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स' के लेटेस्ट एपिसोड में नजर आएंगी। इस मंच पर 80 वर्षीय एक्ट्रेस आशा पारेख ने 1967 में आई ब्लैक एंड व्हाइट फिल्म 'बहारों के सपने' के एक गाने 'क्या जानू सजन' की शूटिंग के दौरान के कुछ पुराने किस्से शेयर किए हैं। उन्होंने एक किस्सा यह भी बताया कि बीमार होने के बावजूद वह तब तक शूटिंग करती रहीं, जब तक कि वह सेट पर शूटिंग के दौरान बेहोश नहीं हो गईं।

बीमार होने के बावजूद शूटिंग पर गई थीं आशा
पुराने दिनों को याद करते हुए आशा ने कहा, "मैं एक ही समय में दो अलग-अलग फिल्मों की शूटिंग कर रही थी, उन दिनों मैं दिन में 'तीसरी मंजिल' और रात में 'बहारों के सपने' की शूटिंग करती थी। चूंकि मैं लगातार पूरे दिन काम कर रही थी, तब मुझे टाइफाइड हो गया, गाने के लिए। लेकिन, मैंने शूटिंग पर जाना नहीं छोड़ा, क्योंकि इसके लिए एक बड़ा सेट बनाया गया था, जिसमें खर्चा भी बहुत लगा था।"

शूटिंग के दौरान हो गई बेहोश
एक्ट्रेस ने कहा, "दुर्भाग्य से, एक दिन मैं शूटिंग के दौरान रात के 1 बजे के आसपास बेहोश हो गई। इसलिए शूटिंग रोक दी गई। उसके बाद मैं लगभग 15 से 20 दिनों तक बेड रेस्ट पर रही और केवल गाने की ओपनिंग की शूटिंग की गई और बाकी गाने को दो से तीन अलग-अलग सेट पर शूट किया गया था, जबकि पूरी फिल्म ब्लैक एंड व्हाइट में थी, हमने 'क्या जानू साजन' गाने को कलर फॉर्मेट में शूट किया था, जो खूबसूरत था।

कई अवार्ड से सम्मानित हो चुकी हैं आशा पारेख
बता दें, आशा पारेख को भारतीय सिनेमा में उनके जीवन भर के योगदान के लिए वर्ष 2020 के दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। 30 सितंबर को आयोजित 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें फिल्म उद्योग के सर्वोच्च पुरस्कार से सम्मानित किया था।



<-- ADVERTISEMENT -->

Asha Parekh

AutoDesk

Entertainment

Evergreen

Post A Comment:

0 comments: