Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Sonam Kapoor Birthday: बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिश क्वीन हैं सोनम कपूर, आज मना रहीं 38वां जन्मदिन

Sonam Kapoor Birthday: बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिश क्वीन हैं सोनम कपूर, आज मना रहीं 38वां जन्मदिन

<-- ADVERTISEMENT -->




Sonam Kapoor Birthday

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर आज अपना 38वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। उन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। अभिनेत्री ने अलग-अलग फिल्मों में कई चैलेंजिंग रोल किए हैं। संजय लीला भंसाली की फिल्म 'सांवरिया' से सोनम कपूर ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। बता दें कि सोनम ने बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले अपना 35 किलो वजन घटाया था। फिल्मों में एंट्री से पहले एक्ट्रेस ने गजब का बॉडी ट्रांसर्फामेशन किया था। लोग सोनम कपूर को न सिर्फ एक अभिनेत्री के तौर पर बल्कि फिटनेस और फैशन स्टेटश के लिए भी जानते हैं। आइए जानते हैं एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर उनके जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातों के बारे में...

अनिल कपूर की बेटी हैं सोनम कपूर
हिंदी सिनेमा के नामी परिवार में 9 जून 1985 को सोनम कपूर का जन्म हुआ था। उनके पिता अनिल कपूर फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार रह चुके हैं। लेकिन सोनम ने अपनी मेहनत के दम पर ग्लैमर वर्ल्ड में अपने पांव जमाए हैं। सोनम ने फिल्म से लेकर फैशन इंडस्ट्री तक बहुत नाम व शोहरत कमाई है। इस बात में कोई शक नहीं कि सोनम आज करोड़ों की मालकिन है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी के पैसों के चक्कर में उन्होंने वेट्रेस की जॉब की थी। 

क्यों की थी वेट्रेस की जॉब
बॉलीवुड के अमीर खानदान से ताल्लुक रखने वाली सोनम कपूर ने अपने स्कूल के दिनों में वेट्रेस की जॉब की थी। उन्होंने एक चैट शो में बताया था कि 10वीं के बाद वह आगे की पढ़ाई के लिए सिंगापुर चली गई थीं। वहीं घऱ से ज्यादा पॉकेट मनी न मिलने के कारण उन्हें कम पैसों में जंक फूड खाना पड़ता था। जिसके चलते वह काफी मोटी भी हो गई थीं। पैसों की तंगी के कारण एक्ट्रेस ने एक रेस्तरां में मजबूरी में वेट्रेस की जॉब की थी। उस दौरान सोनम की उम्र महज 15 साल थी। हालांकि यह जॉब उन्होंने सिर्फ एक हफ्ते के लिए की थी।  

ऐसे मिली पहली फिल्म
आपको जानकर हैरानी होगी कि सोनम कपूर कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। बल्कि वह डायरेक्शन और राइटिंग में इंट्रेस्टेड थीं। जब अभिनेत्री रानी मुखर्जी की फिल्म 'ब्लैक' की शूटिंग चल रही थी तो उस दौरान संजय लीली भंसाली को सोनम ने असिस्ट किया था। सोनम कपूर ने संजय लीला को असिस्ट करने के लिए 5 साल पापड़ बेला था। इसके बाद उन्होंने ऑडिशन दिया। तब जाकर कहीं उन्हें संजय लीला भंसाली के साथ काम करने का मौका मिला था। 

सोनम ने एक चैट शो में इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें कभी भी अनिल कपूर की बेटी होने का प्रिवलेज नहीं मिला। लेकिन वह संजय लीला भंसाली के साथ काम करना चाहती थीं। लेकिन किसी कारणवश उनके पिता अनिल कपूर ने मना कर दिया था। जिसके बाद सोनम ने अपने दम पर भंसाली के साथ काम किया। फिल्म 'ब्लैक' के बाद सोनम को एक्टिंग का शौक लगा। जिसके बाद उन्होंने भंसाली की फिल्म 'सांवरिया' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट रणबीर कपूर थे।

ऐसे चमकी सोनम की किस्मत
भले ही सोनम और रणबीर कपूर की फिल्म सांवरिया कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। लेकिन सोनम कपूर को दर्शकों ने काफी प्यार दिया। बता दें कि फिल्म 'राझणा' ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर पैसे कमाए। इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस के पास फिल्मों की लाइन लग गई थी। इसके बाद एक्ट्रेस ने कई फिल्म जैसे 'दिल्ली- 6', 'आयशा', नीरजा, 'वीरे दी वेडिंग', 'खूबसूरत', 'प्रेम रतन धन पायो', 'आयशा' और संजू जैसी फिल्मों में अपने एक्टिंग का जलवा दिखाया है। 

शादी
सोनम कपूर और आनंद आहूजा ने शादी से पहले एक-दूसरे को कई सालों तक डेट किया था। दोनों की मुलाकात फिल्म प्रेम रतन धन पायो के प्रमोशन के दौरान हुई थी। जिसके बाद दोनों का प्यार परवान चढ़ा। वहीं साल 2019 में आनंद और सोनम ने सात फेरे ले लिया। अब दोनों का एक बेटा वायु है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

B'Town

Post A Comment:

0 comments: