मिस इंडिया रह चुकी हैं परेश रावल की पत्नी, निभा चुकी हैं करीना की मां का रोल - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

मिस इंडिया रह चुकी हैं परेश रावल की पत्नी, निभा चुकी हैं करीना की मां का रोल

मिस इंडिया रह चुकी हैं परेश रावल की पत्नी, निभा चुकी हैं करीना की मां का रोल

<-- ADVERTISEMENT -->






परेश रावल अपनी बेहतरीन कॉमिक स्टाइल और डायलॉग के वजह से बॉलीवुड दुनिया में अपना सिक्का जमा हुए. बॉलीवुड के ‘बाबू भैया’ के नाम से जाने वाले एक्टर परेश रावल ने कई हिट फिल्में दी है जिनमें से हेरा फेरी, फिर हेरा फेरी, OMG सुपर हिट फिल्में का नाम शामिल है.परेश रावल का आज अपना 63 वां जन्मदिन मना रहे हैं, इनका जन्म 30 मई 1950 को मुंबई में हुआ था.


वैसे तो इनकी फिल्मों और कैरेक्टर्स के बारे में सभी लोग अच्छी तरह से जानते ही हैं लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि उसकी बीवी मिस इंडिया रह चुकी हैं और उन्होंने भी फिल्मों में काम किया है. जी हां आपने सही सुना. परेश रावल की पत्नी है बेहद खूबसूरत जिन्होंने एक फिल्म में करीना कपूर की मां का रोल निभाया था.



परेश रावल की पत्नी का नाम स्वरूप संपत है. हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उन्होंने साल 1979 मिस इंडिया कॉन्पिटिशन में हिस्सा लिया और यह खिताब अपने नाम किया था और उसी साल उन्होंने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत को रिप्रेजेंट किया था. बड़े पर्दे के अलावा स्वरूप ने छोटे पर्दे पर की TV कॉमेडी शो ‘यह जो है ज़िंदगी’ में भी काम किया है, जो लोगों को काफी पसंद भी आया था. खबरों की माने तो इस सीरियल की खातिर उन्होंने बड़े-बड़े शोज के ऑफिस ठुकरा दिया था.


स्वरूप ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है जिनमें से नरम नरम (1981), Himmatwala (1983) , करिश्मा (1984) और साथिया (2002) झांसी प्रमुख फिल्में है.



हम आपकी जानकारी के लिए बता दें 1984 में हसन-रीना राय स्टार फिल्म ‘करिश्मा’ में जब बोल्ड अंदाज में नजर आए तो उनके परफेक्ट फिगर को देखकर सभी हैरान थे. और सोनू अपने फिल्मी करियर के एंडिंग में करीना कपूर की मां का भी रोल निभाया है.


यदि हम परेश रावल की बात करें तो इन्होंने करीबन 200 से अधिक फिल्मों में काम किया है. परेश रावल ने साल 1984 में फिल्म 'Holi' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हालांकि उन्हें कामयाबी इसके 2 साल बाद ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘नाम’ से मिली.


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: