फिल्म तीसरी मंजिल से चमकी थी आशा पारेख की किस्मत, आमिर के चाचा के प्यार के लिए जीवन भर रही कुंवारी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

फिल्म तीसरी मंजिल से चमकी थी आशा पारेख की किस्मत, आमिर के चाचा के प्यार के लिए जीवन भर रही कुंवारी

फिल्म तीसरी मंजिल से चमकी थी आशा पारेख की किस्मत, आमिर के चाचा के प्यार के लिए जीवन भर रही कुंवारी

<-- ADVERTISEMENT -->



हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा आशा पारेख 76 साल की हो गई है. आशा पारेख एक समय बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री थी और हर कोई उनका दीवाना हुआ करता था. आशा पारेख खुद किसी इंसान से बहुत प्यार करती थी और उसके लिए जीवन भर कुंवारी रह गई. आशा पारेख का जन्म 2 अक्टूबर 1942 को एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ.


आशा ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम करना शुरू कर दिया था. वह सेंसर बोर्ड की अध्यक्ष बनने वाली पहली महिला है. आशा पारेख ने बतौर लीड अभिनेत्री दिल देके देखो में काम किया था. उन्होंने अपने करियर में लगभग 80 फिल्में की और उनकी फिल्मों को खूब पसंद किया गया.


आशा पारेख दिलीप कुमार और वैजयंती माला की सबसे बड़ी फैन है. आशा पारेख को सबसे ज्यादा लोकप्रियता फिल्म तीसरी मंजिल से मिली, जो 1966 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने उनके करियर में चार चांद लगा दिए. आशा पारेख और नासिर हुसैन के अफेयर के चर्चे रहे थे. नासिर हुसैन आमिर खान के चाचा है.


नासिर हुसैन से आशा पारेख बहुत प्यार करती थी. लेकिन उन्होंने शादी नहीं की. इसके पीछे की वजह बताते हुए आशा पारेख ने कहा कि नासिर हुसैन शादीशुदा थे और मैं नहीं चाहती थी कि मेरी वजह से उनका परिवार टूट जाए. इसी वजह से आशा पारेख ने जीवन भर शादी ना करने का निर्णय किया. आशा पारेख को 2002 में फिल्मफेयर का लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया गया था.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Asha Parekh

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: