Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Shilpa Shetty Birthday: 48 की उम्र में भी फिट और ग्लैमरस हैं शिल्पा शेट्टी, फिल्म 'बाजीगर' से जीती अभिनय की बाजी

Shilpa Shetty Birthday: 48 की उम्र में भी फिट और ग्लैमरस हैं शिल्पा शेट्टी, फिल्म 'बाजीगर' से जीती अभिनय की बाजी

<-- ADVERTISEMENT -->




Shilpa Shetty Birthday

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेस मानी जाती हैं। आज यानी की 8 जून को वह अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। बता दें कि एक्ट्रेस ने फिल्म बाजीगर करने से पहले 1991 में 16 साल की उम्र में ‘लिम्का’ के एड के लिए मॉडलिंग कर चुकी हैं। फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेस ने सफलता के झंडे गाड़े हैं। न सिर्फ प्रोफेशनल लाइफ बल्कि वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चाओं में रहती हैं। आइए जानते हैं एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर शिल्पा शेट्टी के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातों के बारे में...

जन्म और शिक्षा
कर्नाटक के मैंगलोर में 8 जून 1975 को शिल्पा शेट्टी का जन्म हुआ था। एक्ट्रेस के माता-पिता दवाई का व्यापार करते थे। उन्होंने अपनी शुरूआती शिक्षा मुंबई के सेंट एंथोनी गर्ल्स हाई स्कूल से पूरी की। इसके बाद आगे की पढ़ाई एक्ट्रेस ने मुंबई के पोदार कॉलेज से पूरी की थी। शिल्पा शेट्टी ने भरतनाट्यम की पूरी शिक्षा भी ली हैं। इसके अलावा वह वॉलीबॉल टीम की कप्तान भी रही। 10वीं के बाद एक्ट्रेस ने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था। महज 16 साल की उम्र में एक्ट्रेस ने लिम्का प्रोडक्ट के लिए शूट किया था। बाद में धीरे-धीरे एक्ट्रेस के पास कई विज्ञापनों के ऑफर आने लगे थे। महज 18 साल की उम्र में उन्होंने पढ़ाई को छोड़ दिया था और पूरी तरह से फिल्मी दुनिया में सक्रिय हो गईं। 

Shilpa Shetty Birthday



फिल्मी कॅरियर 
शिल्पा शेट्टी ने साल 1992 में ‘गाता है मेरा दिल’ से अभिनय दुनिया में कदम रखा था। लेकिन यह फिल्म किसी कारण से रिलीज नहीं हो सकी। जिसके बाद एक्ट्रेस को फिल्म 'बाजीगर' ऑफर हुई। साल 1993 में आई इस फिल्म में शिल्पा शेट्टी के अलावा शाहरुख खान और काजोल थी। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। इसके बाद साल 1994 में एक्ट्रेस फिल्म 'आग' में नजर आई थीं। फिर साल 1996 में तमिल फिल्मों में भी अपना परचम लहराया था। इसके बाद एक्ट्रेस ने धड़कन, इंडियन, अपने, रिश्ते, मिस्टर रोमियो, जानवर, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, गर्व: प्राइड एंड ऑनर, लाइफ इन ए मेट्रो, परदेसी बाबू, छोटे सरकार आदि फिल्मों में काम किया है। 

शादी
शिल्पा शेट्टी ने 22 नवंबर 2009 में ब्रिटिश व्यवसायी राज कुंद्रा को अपना जीवनसाथी चुन लिया। दोनों की शादी को 10 साल से अधिक समय पूरा हो गया है। दोनों के एक बेटा और एक बेटी है। शिल्पा और राज एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं।

Shilpa Shetty Birthday



अफेयर
शिल्पा शेट्टी का नाम बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी की अक्षय कुमार के साथ जुड़ा। दोनों एक फिल्म में साथ काम कर रहे थे। इसी दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई थीं। लेकिन जब एक्ट्रेस को पता चला कि अक्षय कुमार के नजदीक जाकर वह अपनी अजीज दोस्त ट्विंकल को धोखा दे रही हैं। तो उन्होंने अक्षय कुमार से दूरी बना ली। इसके बाद एक्ट्रेस का नाम फिल्म निर्देशक अनुभव सिन्हा के साथ भी जोड़ा गया। फिलहाल अब शिल्पा शेट्टी अपनी शादीशुदा जीवन में काफी खुश हैं। 


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

B'Town

Post A Comment:

0 comments: