Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Saroj Khan Death: रिश्तों को लेकर संजीदा थीं सरोज खान, जानिए उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें

Saroj Khan Death: रिश्तों को लेकर संजीदा थीं सरोज खान, जानिए उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड के दिग्गजों कोरियोग्राफर सरोज खान की आज मृत्यु (Saroj Khan Death) हो गई है। सांस लेने में काफी तकलीफ होने के बाद उन्हें मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है गुरुवार कि रात 1.5 बजे उनकी कार्डियक अरेस्ट से मृत्यु हो गई है। हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले ही सरोज खान (Saroj Khan) को कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। सरोज खान 72 साल की थी। सरोज खान ने बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां जैसे माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी को डांस सिखाया।




खबरों के मुताबिक 20 जून को उन्हें सांस लेने में काफी तकलीफ होने की वजह से अस्पताल में एडमिट कराया गया था। अस्पताल में भर्ती कराने के बाद उनकी तबीयत में काफी सुधार भी आने लगा था, लेकिन गुरुवार की रात उनकी तबीयत अचानक बिगड़ने की वजह से मौत हो गई (Saroj Khan Death)।

यदि उनके कैरियर की बात करें तो सरोज खान (Saroj Khan) ने करीब सैकड़ों गानों में कोयला की किया था। बहुत कम लोगों को ही इस बात की जानकारी होगी कि सरोज खान का असली नाम निर्मला नागपाल था। हिंदुस्तान और पाकिस्तान के विभाजन के दौरान सरोज खान का परिवार पाकिस्तान से भारत आ गया था। महज 3 साल की उम्र से ही सरोज खान ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने अपने फिल्मी करियर फिल्म नजराना से शुरू किया था।

50 के दशक में सरोज खान ने बताओ और बैकग्राउंड डांसर काम करना शुरू किया और यहां से ही उन्हें काफी तरक्की मिली। उन्होंने बी सोहनलाल को अपना डांसिंग मास्टर बनाया। आपको बता दें कि साल 1974 में रिलीज हुई फिल्में गीता मेरा नाम में सरोज खान ने स्वतंत्र कोरियोग्राफर की तरह जुड़े और यहां से उन्हें एक के बाद एक तरक्की की सीढ़ियां चढ़ने का मौका मिला।

यदि हम सरोज खान के पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो सरोज खान ने सबसे पहले मास्टर बी सोहनलाल से शादी की थी। सरोज खान और सोहनलाल की उम्र में 30 साल का अंतर था।‌ शादी के वक्त सरोज खान का उम्र महज 13 साल की थी। पहली शादी से उन्हें चार बच्चे थे। सरोज खान एक एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब स्कूल में पढ़ती थी उस दौरान उनके डांस मास्टर भी सोहनलाल है ने गले में काला धागा बांध दिया था और मेरी शादी हो गई थी।

टीवी के इंटरव्यू के दौरान सरोज खान ने बताया था कि उन्होंने इस्लाम धर्म अपने मर्जी से अपनाया था। सरोज खान ने शादी के वक्त सोहनलाल ने अपनी पहली शादी की बात नहीं बताई थी। 1963 में सरोज खान के बेटे राजू खान का जन्म हुआ था तब उन्होंने सोहनलाल की शादीशुदा जिंदगी के बारे में पता चला। 1965 में सरोज ने दूसरे बच्चे को जन्म दिया लेकिन जन्म के 8 महीने बाद ही उसकी मृत्यु हो गई। बच्चों के जन्म के बाद सोहनलाल ने उन्हें अपना नाम देने से इनकार कर दिया। इसके बाद दोनों के बीच में दूरियां आ गई। हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरोज की एक बेटी कुक भी है।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Celebs Death

Saroj Khan

Post A Comment:

0 comments: