90 के दशक में शिव का किरदार निभाकर पॉपुलर हुआ था ये अभिनेता, सच में भगवान मानकर पूजा करने लगे लोग - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

90 के दशक में शिव का किरदार निभाकर पॉपुलर हुआ था ये अभिनेता, सच में भगवान मानकर पूजा करने लगे लोग

Actor became popular by playing the character of Shiva. 90 के दशक में शिव का किरदार निभाकर पॉपुलर हुआ था ये अभिनेता, सच में भगवान मानकर पूजा करने लगे लोग

<-- ADVERTISEMENT -->



आज हिंदुओं में भगवान शिव का पर्व शिवरात्रि (Maha Shivratri) बहुत ही जोरो-शोरो से मनाया जा रहा है। इस मौके पर हम आपको उस अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने 90 के दशक में ओम नमः शिवाय  (Om Namah Shivay) धारावाहिक में शिव की मुख्य भूमिका निभाई थी। भले ही आप इस किरदार को भूल गए होंगे। लेकिन यह अभिनेता आज भी फिल्मों में नजर आता है।

Actor became popular by playing the character of Shiva

90 के दशक में धार्मिक सीरियल लोगों को बहुत पसंद आते थे। 90 के दशक में ओम नमः शिवाय धारावाहिक भी बहुत हिट हुआ। इसका निर्देशन धीरज कुमार ने किया। धारावाहिक को हर किसी ने पसंद किया। अभिनेता समर जय सिंह इस धारावाहिक में भगवान शिव के किरदार में नजर आए। लोगों को समर जय सिंह का किरदार बहुत अच्छा लगा। रियल लाइफ में भी लोग समर जय सिंह को भगवान शिव समझने लगे।

Actor became popular by playing the character of Shiva

ओम नमः शिवाय जैसे धारावाहिकों के अलावा समर जय सिंह अन्य कई मायथोलॉजिकल धारावाहिक जैसे  'सम्राट अशोक', 'मृत्युंजय', 'रामायण' और 'महाराजा रंजीत सिंह' जैसे कई धारावाहिकों में अभिनय कर चुके हैं। समर जय सिंह को सबसे ज्यादा लोकप्रियता भगवान शिव के किरदार में मिली।

Actor became popular by playing the character of Shiva

धारावाहिकों के अलावा समर जय सिंह कई फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। इन्होंने 'लिटिल वॉर', 'सुंदरी', 'गदर: एक प्रेम कथा', 'पिंजर', 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियो' और 'अपने', 'एक था टाइगर' और 'हीरोपंती' जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया। क्या आपको पता है की वर्तमान में समर जय सिंह क्या कर रहे हैं

यह भी पढ़ें - ऐश्वर्या को हराकर मिस इंडिया बनी थी सुष्मिता सेन, 10 लोगों के साथ रहा अफेयर, फिर भी है कुंवारी

Actor became popular by playing the character of Shiva

वर्तमान में समर जय सिंह एक्टिंग की कोचिंग देते हैं। उनका मुंबई में Kreating Charakters नामक एक्टिंग इंस्टिट्यूट है। इस इंस्टिट्यूट के जरिए समर जय सिंह उन युवाओं को शिक्षा देते हैं जो अभिनय के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं।

Actor became popular by playing the character of Shiva

साल 2005 में समर जय सिंह ने इस इंस्टिट्यूट की स्थापना की और अब तक वे इसके साथ जुड़े हुए हैं। इस इंस्टीट्यूट के कारण उन्होंने अपने अभिनय करियर को अलविदा नहीं कहा है। वह इंस्टीट्यूट के साथ अभिनय भी करते हैं। साल 2017 में फिल्म हसीना पारकर रिलीज़ हुई थी, जिसमें समर जय सिंह थे। इस फिल्म में उनके साथ श्रद्धा कपूर मुख्य भूमिका में थी।

यह भी पढ़ें - 43 फिल्में, 31 फ्लॉप, 40 करोड़ का घर, इस फ्लॉप एक्टर से ज्यादा अमीर है उसकी पत्नी

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: