इन 5 अभिनेत्रियों ने हिंदी सिनेमा को दिलाई नई पहचान, अपने दम पर हिट कराईं फिल्में - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इन 5 अभिनेत्रियों ने हिंदी सिनेमा को दिलाई नई पहचान, अपने दम पर हिट कराईं फिल्में

इन 5 अभिनेत्रियों ने हिंदी सिनेमा को दिलाई नई पहचान, अपने दम पर हिट कराईं फिल्में

<-- ADVERTISEMENT -->



महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं रह गई हैं। एक समय था जब हिंदी सिनेमा में पुरुषों को महत्व दिया जाता था। लेकिन अब बॉलीवुड फिल्मों में पुरुषों के साथ-साथ महिला प्रधान फिल्में भी बनने लगी हैं। आज हम आपको बॉलीवुड की उन 5 अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने हिंदी सिनेमा को नहीं पहचान दिलाई और अपने दम पर फिल्में हिट करवाईं।


नरगिस

नरगिस

नरगिस ने 14 साल की उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। नरगिस की फिल्म मदर इंडिया ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई थी। इस फिल्म में नरगिस ने एक बुजुर्ग महिला की भूमिका अदा की थी। नरगिस ने अपने करियर में मदर इंडिया, चोरी चोरी जैसी कई बेहतरीन फिल्में दी।

मधुबाला

मधुबाला
मधुबाला ने अपने करियर में 66 फिल्मों में काम किया। लेकिन महज 36 साल की उम्र में ही दिल की बीमारी की वजह से मधुबाला का निधन हो गया। मधुबाला ने अपनी दिलकश अदाओं से लोगों का दिल जीत लिया।

मीना कुमारी

मीना कुमारी
मीना कुमारी ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में की। उस समय मीना कुमारी के लाखों दीवाने थे। मीना कुमारी ने भारतीय सिनेमा को नई पहचान दिलाई।

नूतन

नूतन
नूतन ने भारतीय सिनेमा में अपने अभिनय के दम पर अपनी पहचान बनाई। नूतन ने सरस्वती चंद्र, मिलन, मैं तुलसी तेरे आंगन की, सीमा जैसी कई बेहतरीन फिल्में की। भारतीय सिनेमा में नूतन का नाम हमेशा के लिए अमर हो गया।

श्रीदेवी

श्रीदेवी
श्रीदेवी को बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार कहा जाता है। श्रीदेवी ने कई सालों तक लोगों के दिलों पर राज किया। श्रीदेवी ने अपने करियर में जुदाई, हिम्मतवाला, इंग्लिश विंगलिश जैसी कई फिल्में दी। बता दें कि पिछले साल श्रीदेवी की वाथटब में डूबने से मौत हो गई।

यह भी पढ़ें -


सरोज खान के निधन से भावुक हुए शाहरुख खान, बोले- मेरी पहली सच्ची गुरु, घंटों सिखाई डांसिंग


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood

news

Post A Comment:

0 comments: