Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बिस्तर पर पुरूषों के सही परफॉर्म न कर पाने के 7 कारण

Why todays men are failing in bed post in hindi- बिस्तर पर पुरूषों के सही परफॉर्म न कर पाने के 7 कारण

<-- ADVERTISEMENT -->




Why todays men are failing in bed post in hindi- बिस्तर पर पुरूषों के सही परफॉर्म न कर पाने के 7 कारण

Couples sex

जिंदगी में पैसा कमाने के तरीके ने सबकुछ पलट कर रख दिया है। लोगों का लाइफस्टाइल बदल गया, उनकी लाइफ पहले से कहीं ज्यादा फ़ास्ट हो गई। उनकी फूड हैबिट भी साथ-साथ बदलती गई और इस चक्कर में उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया। ये बात मजाक नहीं है, बदलते लाइफस्टाइल के कारण पुरूष, इन दिनों बिस्तर पर अपने पार्टनर के साथ बेहतर परफॉर्म नहीं कर पाते हैं। ये है असली कारण.....

1. बहुत ज्यादा पाने की लालसा:- शिक्षा और कॅरियर में बहुत ज्यादा पाने की इच्छा पुरूषों को बेदम कर देती है। वे इसी में लगे रहते हैं कि उन्हें सबसे आगे निकलना है। लेकिन इन सबमें वे सबकुछ खो देते हैं।

2. फूडिंग हैबिट:- पुरूषों के खाने पीने का ढंग दिनों-दिन गिरता जा रहा है। वे अपने खान पान पर ध्यान नहीं देते हैं जिससे उनका शरीर कमजोर हो जाता है।


3. धूम्रपान, शराब या ड्रग्‍स का सेवन:- इन तीनों ही गंदी लतों से हजारों, लाखों लोगों की जिंदगी चली गई है और सैकड़ों लोगों का घर बर्बाद हो गया। यही नहीं इसकी लत से स्पर्म काउंट भी कम हो जाते हैं।

4. तनाव:- तनाव, व्यक्ति को खोखला बना देता है। इन दिनों हर किसी को तनाव सबसे ज्यादा होता है। ऐसे में उनका जीवन बेकार होता जा रहा है और सेक्स लाइफ पर भी बुरा असर पड़ रहा है। 

5. काम करने के घंटों में इजाफा:- ज्यादा जल्दी सफलता या पैसा पाने के चक्कर में आदमी, इन दिनों बदहाल हुआ जा रहा है। 8 घंटे के अलावा भी वह और 2 घंटे काम करता है ताकि अपना टारगेट पूरा करके ज्यादा राशि पाएं। लेकिन इसके कारण उसका परिवार बनने में काफी दिक्क़ते आती हैं।

6. गैजेट:-  गैजेट ने लाइफ जितनी आसन बना दी है उतनी ही बिगाड़ भी दी है। लोग, सारा समय उसी में लगे रहते हैं, उन्हें अपने पार्टनर की फिक्र नहीं होती है। वे गलत ढंग से एक-दूसरे के साथ सोते हैं और पेश आते हैं। कई बार तो मोबाइल पर चैट या बात करते हुए सो जाते हैं जिससे शरीर में दर्द भी होने लगता है।


7. बेकार जीवनशैली:- जिन पुरूषों की जीवनशैली बेकार होती है वे कभी भी स्वस्थ जीवन की आशा न ही रखें तो बेहतर होगा। अन्यथा उन्हें भरसक प्रयास करने की आवश्यकता है।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: