इन साउथ एक्टर्स को हिंदी में कौन देता है अपनी आवाज? - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

इन साउथ एक्टर्स को हिंदी में कौन देता है अपनी आवाज?

इन साउथ एक्टर्स को हिंदी में कौन देता है अपनी आवाज?

<-- ADVERTISEMENT -->



इन साउथ एक्टर्स को हिंदी में कौन देता है अपनी आवाज?

हाल के दिनों में साउथ की फिल्मों का क्रेज इतना बढ़ा है कि नॉर्थ इंडिया के दर्शकों को ध्यान में रखते हुए डायरेक्टर्स ने अपनी फिल्मों को हिंदी भाषा में भी पेश किया है। और आपको यकीन नहीं होगा कि उन फिल्मों को दर्शकों का बहुत ही तगड़ा रिस्पॉन्स मिला है।

फिल्म 'बाहुबली' से लेकर पुष्पा तक की बात करें, तो इस फिल्म के एक्टर और एक्ट्रेस को दमदार बनाने में मदद उन लोगों ने की है जिन लोगों ने इस फिल्म और कलाकारों को अपनी आवाज दी है। कई बार आपके जेहन में ये सवाल जरूर आता होगा कि इनकी डबिंग कौन करता है। आज हम साउथ के सुपरस्टार का जिक्र करेंगे और बताएंगे कि उनकी डबिंग कौन करता है, और बताएंगे उन आर्टिस्ट के बारे में जो साउथ के एक्टर्स को अपनी आवाज दे चुके हैं।

pushpa_talpade.jpg


श्रेयस तलपड़े


इन दिनों फिल्म 'पुष्पा: द राइज' का जलवा हर तरफ दिखाई दे रहा है। बॉक्स ऑफिस से सोशल मीडिया तक अल्लू अर्जुन ने धमाल मचा दिया है। बता दें कि श्रेयस तलपड़े ने 'पुष्पा' के हिंदी वर्जन में अल्लू अर्जुन को अपनी आवाज दी है। श्रेयस तलपड़े सिर्फ एक शानदार एक्टर ही नहीं बल्कि वो एक बहुत अच्छे डबिंग आर्टिस्ट भी हैं। 'पुष्पा' के लिए अल्लु अर्जुन के साथ-साथ श्रेयस को भी दर्शकों का बहुत प्यार मिला है। उनके द्वारा बोले गए डायलॉग मानों फैंस के दिल में घर कर गए हैं। उनका डायलॉग 'मैं झुकेगा नहीं साला' हर किसी की जुबान पर है। आपको बता दें, श्रेयस पुष्पा के अलावा फिल्म 'आला वैकंठपुरमल्लू' के हिंदी वर्जन को भी डब करने जा रहे हैं।

sharad_prabhas.jpg


शरद केलकर


फिल्म 'बाहुबली' को सिर्फ साउथ इंडियन ऑडियंस ही नहीं बल्कि पूरे देश का प्यार मिला था। हिंदी में रिलीज हुई बाहुबली में प्रभास के किरदार को शरद केलकर ने अपनी आवाज दी है। शरद केलकर एक बेहतरीन डबिंग आर्टिसट हैं। वो साउथ ही नहीं बल्कि कई हॉलीवुड फिल्मों के हिंदी डब में भी अपनी आवाज दे चुके हैं। प्रभास की आवाज़ बने शरद केलकर टीवी और फिल्म जगत का एक जाना-माना नाम हैं। जहां, 'सात फेरे', 'उत्तरन' और 'एजेंट राघव' जैसे शो के ज़रिए उन्होंने घर-घर में अपनी जगह बनाई है। वहीं 'तान्हा जी' और 'लक्ष्मी' जैसी बड़ी फ़िल्मों में अपने एक्टिंग से उन्होंने फैंस का दिल भी जीता। अब वो OTT पर भी अपने टैलेंट का सिक्का जमा रहे हैं। 'द फैमिली मैन 2' में उनकी भूमिका ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

jai_bheem.jpg


संकेत म्हात्रे


संकेत म्हात्रे की गिनती भारत के बेहतरीन वॉयस ओवर आर्टिस्ट और डबिंग आर्टिस्ट में होती है। वो साउथ के कईं एक्टर्स को अपनी आवाज दे चुके हैं। इस लिस्ट में अल्लू अर्जुन, महेश बाबू और जूनियर एनटीआर सहित कई साउथ स्टार्स शामिल हैं। आपको बता दें, की सूर्या की जय भीम में भी संकेत ने ही अपनी आवाज दी है। वहीं संकेत कईं इंटरनेशनल प्रोजेक्टस और एनिमेटेड फिल्मों को भी डब कर चुके हैं। यहीं नहीं, संकेत टेलीविजन विज्ञापनों और टेलीविजन पर रेडियो स्पॉट के साथ डिस्कवरी, टीएलसी के शो के लिए अपनी आवाज दे चुके हैं।

vinod.jpg


विनोद कुलकर्णी


साउथ के दिग्गज कॉमेडियन और एक्टर ब्रह्मानंदम की तगड़ी फैन फॉलोविंग है। उन्हें देखकर ही दर्शकों की हंसी छूट जाती है। साउथ फिल्मों में उनकी मिमिक्री आपको हंसने पर जरूर मजबूर कर देती होगी। लेकिन हिंदी डब फिल्मों में इस मुश्किल काम को विनोद कुलकर्णी करते हैं। रीबेल, कंदिरीगा, दोसुकेल्था, आर्य 2 और पावर जैसी कई फिल्मों में विनोद ब्रह्मानंदम के लिए कई बार अपना वॉइस दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Oscars 2022: भारत की डॉक्यूमेंट्री 'राइटिंग विद फायर' ऑस्कर में नॉमिनेट

manoj_panday.jpg


मनोज पांडे


फिल्म 'बाहुबली' में प्रभास के साथी एक्टर राणा दग्गुबाती ने भी अपना दम दिखाया था। वहीं हिंदी में राणा दग्गुबाती के किरदार के लिए मनोज पांडे ने अपनी अवाज दी थी। बाहुबली के अलावा भी कईं फिल्मों में मनोज नेराणा दग्गुबाती को अपनी आवाज दी है। इसके अलावा वो हॉलीवुड की ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर में थानोस को अपनी आवाज दे चुके हैं।

rajesh_kabva.jpg


राजेश कावा


राजेश कावा भी एक जबरदस्त डबिंग आर्टिस्ट हैं, वो साउथ के सुपरस्टार्स में शुमार विजय और धनुष के लिए डबिंग कर चुके हैं। थंगा मगन, सुपरहीरो शहंशाह, सिंघम 2, लिंगा, तिरुमलाई, और ब्रह्मोत्सवम सहित कई फिल्मों को राजेश अपनी आवाज दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें: रश्मिका मंदाना को लगता था विजय देवरकोंडा से डर, पुष्पा एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: