'भारत रत्न' लता मंगेशकर का निधन, 92 साल की उम्र में ली अंतिम सांस - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

'भारत रत्न' लता मंगेशकर का निधन, 92 साल की उम्र में ली अंतिम सांस


<-- ADVERTISEMENT -->



हिंदी फ़िल्म जगत की मशहूर गायिका लंबे समय से बीमार होने के कारण रविवार रात मल्टी ऑर्गन फेल्योर से पीड़ित होने के बाद मुंबई में निधन हो गया हैं। इससे पहले बीच Breach Candi अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। यहां पर उन्हें ICU में रखा गया था। उनकी हालत काफ़ी ज़्यादा नाज़ुक थी। अस्पताल में उनका इलाज डॉ. प्रतीत संदानी कर रहे थे।

लता मंगेश्कर देर रात तबियत ख़राब होने के कारण निधन हो गया। उनकी हालत काफ़ी ज़्यादा नाज़ुक थी। लता मंगेशकर को निमोनिया का पता चलने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था और जनवरी में उनका कोरोना टेस्ट भी करवाया गया था। कोरोना टेस्ट में यह पता चला था कि लता मंगेशकर कोरोना वायरस की चपेट में आ गई हैं। जिसके बाद उनकी हालत काफी ज्यादा खराब हो गई हैं।

कोरोना की चपेट में आने के बाद लता मंगेशकर को वेंटिलेटर पर भी रखा गया था। वह क़रीबन एक हफ़्ते तक वेंटिलेटर पर थी। लेकिन फिर उन्हें 28 जनवरी को वेंटिलेटर से हटा दिया गया था क्योंकि उनकी हालत पहले से काफ़ी ज़्यादा ठीक हो गई थी। लेकिन शनिवार देर रात तबियत खराब होने के कारण गायिका लता मंगेशकर ने तोड़ा दम। बाॅलीवुड के सितारे भी लता मंगेशकर के निधन पर सोशल मीडिया पर शोक जता रहे हैं।

उपराष्ट्रपति ने लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त किया
लता मंगेशकर के निधन पर उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू "बेहद दुखी" हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा की, "भारत ने लता जी के निधन में उनकी आवाज खो दी है, जिन्होंने कई दशकों तक अपनी मधुर और उदात्त आवाज से भारत और दुनिया भर में संगीत प्रेमियों को मंत्रमुग्ध कर दिया है।"



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: