महान भारतीय गायिका लता मंगेशकर का 92 वर्ष की आयु में निधन - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

महान भारतीय गायिका लता मंगेशकर का 92 वर्ष की आयु में निधन

Lata Mangeshkar, Legendary Indian Singer Dies At 92. महान भारतीय गायिका लता मंगेशकर का 92 वर्ष की आयु में निधन

<-- ADVERTISEMENT -->



Lata Mangeshkar passed away on due to Covid-19 

Lata Mangeshkar passed away on due to Covid-19

लता मंगेशकर का 6 फरवरी, 2022 को कोविड -19 जटिलताओं के कारण निधन हो गया। अनुभवी गायिका 92 वर्ष की थीं। मंगेशकर को कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद 8 जनवरी को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था, उन्हें निमोनिया का पता चला था। . संजय राउत ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस खबर की पुष्टि की। यह भी पढ़ें- लता मंगेशकर की हेल्थ लाइव अपडेट: वेटरन सिंगर बेहद गंभीर, आईसीयू में रहना जारी

इससे पहले आज, ब्रीच कैंडी अस्पताल के डॉ प्रतीत समदानी, जो लता मंगेशकर की देखभाल कर रहे थे, ने पुष्टि की कि अनुभवी गायिका की तबीयत खराब हो गई थी और उन्हें फिर से वेंटिलेटर पर रखा गया था। “वयोवृद्ध गायिका लता मंगेशकर की तबीयत फिर से बिगड़ गई है, उनकी हालत नाजुक है। वह वेंटिलेटर पर है। वह अभी भी आईसीयू में है और डॉक्टरों की निगरानी में रहेगी।" यह भी पढ़ें- लता मंगेशकर की तबीयत बिगड़ने पर फिर लगाया वेंटीलेटर, डॉक्टरों का कहना है कि उनकी हालत नाजुक है

लता मंगेशकर को 1989 में भारत सरकार द्वारा प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। 2001 में, राष्ट्र में उनके योगदान के सम्मान में, उन्हें भारत रत्न, भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया गया। फ्रांस ने उन्हें 2007 में अपने सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, लीजन ऑफ ऑनर के अधिकारी से सम्मानित किया।

लता मंगेशकर को इंडस्ट्री के लोग लता दीदी के नाम से जानते थे। वह मीना खादीकर, आशा भोंसले, उषा मंगेशकर और हृदयनाथ मंगेशकर की सबसे बड़ी बहन थीं - ये सभी कुशल गायक और संगीतकार हैं।

राजनीति, मनोरंजन और खेल जगत की हस्तियों ने लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त किया। उसका आकर्षण और आवाज सभी सीमाओं को पार कर गई, और उसे पूरे उपमहाद्वीप में प्यार किया गया। उनके निधन से एक युग का अंत हुआ।



<-- ADVERTISEMENT -->

latest

Post A Comment:

0 comments: