हिजाब विवाद पर बोलीं कंगना रनौत - 'खुद को पिंजरे से मुक्त करना सीखें' - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

हिजाब विवाद पर बोलीं कंगना रनौत - 'खुद को पिंजरे से मुक्त करना सीखें'


<-- ADVERTISEMENT -->



कर्नाटक के उडुपी जूनियर कॉलेज में हिजाब को लेकर शुरू हुआ विवाद बढ़ता ही जा रहा रहा है। विवाद ने सियासी रूप धारण कर लिया है। इस मुद्दे पर जहां राजनेता अपनी प्रतिक्रिया देने से खुद को रोक नहीं पा रहे हैं, तो वहीं बॉलीवुड स्टार्स भी पीछे नहीं हैं। इस मुद्दे पर अब तक रिचा चड्डा, जावेद अख्तर और हेमा मालिनी जैसे कई स्टार्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है, तो अब इसी कड़ी में बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत का नाम भी जुड़ गया है।

दरअसल, कंगना रनौत ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी शेयर की है जिसमें उन्होंने भारत के कर्नाटक राज्‍य में मुस्लिम लड़कियों के स्‍कूलों के अंदर हिजाब पहनने को लेकर उठे विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। कंगना ने अपनी इस स्टोरी में लेखक आनंद रंगनाथन के पोस्ट का स्क्रीनशॉट लगाया है। इस पोस्ट में बदलते हुई ईरान की दो तस्वीरें दिखाई दे रही हैं। पहली तस्वीर में साल 1973 की इरानी महिलाएं बिकिनी पहने दिखाई दे रहीं हैं, तो वहीं दूसरी तस्वीर में बुर्का पहने महिलाओं का एक ग्रुप नजर आ रहा है। इस पोस्ट में आनंद रंगनाथन ने लिखा है - 'ईरान। 1973 और अब। बिकिनी से लेकर बुर्का तक पचास सालों का सफर। जो लोग इतिहास से नहीं सीखते वे इसे दोहराते हैं।'

kangana_story.jpg


कंगना ने आनंद रंगनाथन की पोस्ट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा है - 'अगर हिम्मत दिखानी है तो अफगानिस्तान में बुर्का ना पहनकर दिखाओ… खुद को पिंजरे से मुक्त करना सीखें।'

kangana.jpg


आपको बता दें, इस विवाद की शुरुआत तब शुरु हुई जब उड्डपी के गवर्नमेंट पीयू कॉलेज फॉर वुमेन में कुछ छात्राओं को हिजाब पहनकर आने से रोक दिया गया था। इस वजह से एक छात्रा ने कर्नाटक के हाईकोर्ट में याचिका दायर करते हुए हिजाब पहनकर कक्षा में जाने की अनुमति मांगी। इसी बीच सोशल मीडिया पर कर्नाटक के एक कॉलेज का वीडियो भी सामने आया, जिसमें देखा गया की एक लड़की कॉलेज में हिजाब पहनकर आती है तो वहां पर कुछ लड़के जय श्री राम के नारे लगाने लगते हैं। तो वहीं लड़की भी सामने से अल्लाह-हू-अकबर में उनको जवाब देती दिख रही है। इस वीडियो ने इंटरनेट पर वायरल होते हीं विवाद खड़ा कर दिया।

यह भी पढ़ें: इजिप्ट में दस्त लगने पर करण जौहर खुले में करने बैठे शौच, हो गई घनघोर बेइज्जती, खुद ही किया खुलासा

इस विवाद के बाद, जब मामला आगे बढ़ा लतो कॉलेज प्रशासन ने छात्राओं के माता-पिता और अधिकारियों के साथ बैठक की थी, जो बेकार रही। हालात इतने बिगड़ गए हैं कि इस मामले को लेकर हर जगह विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है, और देश में तनाव बढ़ता नजर आ रहा है। कुछ जगहों पर पथराव की घटनांए भी सामने आई, हालात को काबू में न देखकर पुलिस प्रशासन को भी दखल देना पड़ा है।

यह भी पढ़ें: उर्वशी रौतेला के गले पर है ये कैसा निशान? क्या है ये लव बाइट, जो फैंस को कर रहा हैरान



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: