Legendary Lata Mangeshkar passes away | पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Legendary Lata Mangeshkar passes away | पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार

Legendary Lata Mangeshkar passes away | पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार

<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


Legendary Lata Mangeshkar passes away

मशहूर गायिका लता मंगेशकर का 6 फरवरी को 92 साल की उम्र में निधन हो गया। कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद उन्हें 8 जनवरी को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पिछले कुछ हफ्तों से उनका गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में इलाज चल रहा था। हाल ही में सुधार के लक्षण दिखने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई। दुर्भाग्य से आज उनका निधन हो गया, जिससे पूरे देश में शोक की स्थिति है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "मुझे शब्दों से परे पीड़ा है। दयालु और देखभाल करने वाली लता दीदी ने हमें छोड़ दिया है। वह हमारे देश में एक शून्य छोड़ देती है जिसे भरा नहीं जा सकता। आने वाली पीढ़ियां उन्हें भारतीय संस्कृति के दिग्गज के रूप में याद रखेंगी, जिनकी मधुर धुन आवाज में लोगों को मंत्रमुग्ध करने की अद्वितीय क्षमता थी।

 महान गायिका लता मंगेशकर का रविवार शाम मुंबई में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि उनके पार्थिव शरीर को ब्रीच कैंडी अस्पताल से दोपहर करीब साढ़े बारह बजे दक्षिण मुंबई के पेडर रोड स्थित उनके प्रभु कुंज आवास ले जाया जाएगा।

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद इसे शिवाजी पार्क लाया जाएगा, जहां शाम करीब साढ़े छह बजे पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। मंगेशकर की बहन उषा मंगेशकर और उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि 92 वर्षीय गायिका के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था, जिसके कारण रविवार सुबह 8.12 बजे उनका निधन हो गया।



<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: