इस टीवी धारावाहिक की फैन थी लता मंगेशकर, एक भी एपिसोड कभी नहीं किया मिस - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

इस टीवी धारावाहिक की फैन थी लता मंगेशकर, एक भी एपिसोड कभी नहीं किया मिस


<-- ADVERTISEMENT -->



लता मंगेशकर जी तो दुनिया छोड़ कर चली गईं और अपने पीछे तस्वीरों के जरिए यादों का ऐसा कारवां छोड़ गयी हैं, जो उनके चाहने वालों की कभी आखें नम कर जाता है तो कभी चेहरे पर मुस्कान ला देता है। ऐसी ही एक याद अब सोशल मीडिया पर छा रही है। पूरी दुनिया को अपने सुरों से झूमने पर मजबूर कर देने वाली लता दीदी खुद टीवी धारावाहिक CID की बहुत बड़ी फैन थीं।

छोटे पर्दे के सबसे लोकप्रिय धारावाहिकों में से एक सीआईडी का लता मंगेशकर ने एक भी एपिसोड मिस नहीं किया था। अगर किसी कारण से कोई एपिसोड छूट भी जाता था तो लता उसका रिपीट टेलिकास्ट जरूर देखती थीं। CID सीरियल में फॉरेंसिक एक्सपर्ट डॉ. सालुंके का किरदार निभाने वाले एक्टर नरेंद्र गुप्ता ने कुछ साल पहले लताजी से जुड़ीं कुछ दिलचस्प बातें बताई थीं। उनके मुताबिक लताजी CID सीरियल की बहुत बड़ी फैन थीं। लताजी और उनका पूरा परिवार CID का जबर्दस्त फैन रहा है। चाहे वो आशाजी हों या ऊषाजी, मीनाजी और ह्रदयनाथ मंगेशकर।

cid.jpg


नरेंद्र गुप्ता जी के मुताबिक, जब CID सीरियल बंद हुआ तो लताजी को बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगा। उन्होंने कई बार हम लोगों से, हमारे डायरेक्टर-प्रोड्सूसर बीपी सिंह से इसका कारण पूछा। एक बार तो उन्होंने सीरियल को दोबारा शुरू करने के लिए चैनल को ही फोन लगा दिया था।

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर छिड़ा घमासान, शाहरुख खान ने लता मंगेशकर की श्रद्धांजलि में दुआ के बाद फूंका या थूका?

lata_cid.jpg


CID का प्रसारण 21 जनवरी 1998 को शुरू हुआ था और 28 अक्टूबर 1998 तक इसके 1547 एपिसोड टेलिकास्ट हुए थे। लता मंगेशकर के ट्विटर एकाउंट पर इस शो के कलाकारों के साथ उनकी तस्वीरें आज भी मौजूद हैं। एक तस्वीर में लता जी शो के कलाकारों पर नाटकीय अंदाज में पिस्तौल ताने दिख रही हैं। इस तस्वीर में उनकी मासूम खिलखिलाहट देखकर किसी के चेहरे पर अनायास मुस्कान आ जाएगी। शो में एसीपी प्रद्युम्न का किरदार निभाने वाले वेटरन एक्टर शिवाजी साटम भी नजर आ रहे हैं, जो दोनों हाथ ऊपर करके लता जी के एक्शन का साथ दे रहे हैं।


ये तस्वीर लता जी ने शिवाजी साटम के जन्मदिन के दिन पोस्ट की थीं। जब 70 साल के हुए थे, तब लता मंगेशकर ने उनके साथ अपनी फोटो शेयर करके जन्मदिन की बधाई दी थी। साथ ही सीआईडी धारावाहिक दोबारा शुरू करने की ख्वाहिश जाहिर की थी। इस पोस्ट के साथ उन्होंने लिखा था, 'नमस्कार। आज सीआईडी सीरियल के एसीपी प्रद्युम्न शिवाजीराव साटम जी का जन्मदिन है। मैं उनको बहुत बधाई देती हूं और फिर से सीआईडी सीरियल शुरू हो यह मेरी मनोकामना है।'

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार हुए कपिल शर्मा से नाराज, शो में जाने से किया इनकार!




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: