पॉलिटिक्स में आने से पहले कॉमेडियन और फिल्म स्टार थे वलोडिमिर जेलेंस्की, जानिए कॉमेडियन से राष्‍ट्रपति बनने का उनका सफर - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

पॉलिटिक्स में आने से पहले कॉमेडियन और फिल्म स्टार थे वलोडिमिर जेलेंस्की, जानिए कॉमेडियन से राष्‍ट्रपति बनने का उनका सफर


<-- ADVERTISEMENT -->



यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की भारी दबाव का सामना कर रहे हैं। वोलोडिमिर जेलेंस्की के ऊपर अमेरिका के दबाव में आकर देश को युद्ध की आग में झोंकने के आरोप लग रहे हैं। इस संकट के बीच इस देश के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की के चेहरे पर अब सिर्फ निराशा है, जबकि वो एक वक्त पर लोगों को हंसाने के लिए जाने जाते थे। वो खुद एक कॉमेडियन रह चुके थे और राष्ट्रपति बनने के बाद भी वो अपने ह्यूमर से लोगों को हंसाते रहते थे। लेकिन अब ये हंस हंसाने का सिलसिला फिलहाल थम गया है।

2019 में राष्ट्रपति चुने जाने से पहले, 44 वर्षीय जेलेंस्‍की ने पॉलिटिकल सटायर 'सर्वेंट ऑफ द पीपल' में एक स्कूल टीचर का किरदार निभाया था। ये शो नेटफ्लिक्स पर भी प्रसारित हुआ था। शो में, स्‍कूल टीचर 'वेसिली गोलोबोरोड्को' का सरकार का मजाक बनाते हुए एक वीडियो उसके वायरल कर देते हैं जिसके बाद उसे यूक्रेन का राष्ट्रपति बनना पड़ जाता है। यह शो जेलेंस्‍की के ही प्रोडक्‍शन हाउस द्वारा बनाया गया था।

वैसे आपको बता दें, वलोडिमिर जेलेंस्की के कार्यकाल की शुरुआत से यूक्रेन और रूस के बीच तनाव लगातार बना रहा। इसके बावजूद वोलोडिमिर जेलेंस्की ने रूसी दवाब की परवाह न करते हुए अपने देश को नाटो की पूर्ण सदस्यता दिलाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया। यही कारण है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन के राष्ट्रपति को बिलकुल भी पसंद नहीं करते हैं।

यह भी पढ़ें: 'राम तेरी गंगा मैली' में बोल्ड सीन करने वाली एक्ट्रेस मंदाकिनी 35 साल बाद दिखती हैं ऐसी, दाऊद के साथ दिखने के बाद हो गया था करियर बर्बाद




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: