सनी देओल की वजह से आमिर खान ने खा ली थी फिल्मफेयर अवार्ड फंक्शन अटेंड न करने की कसम, दोनों के बीच 32 सालों से चल रही है दुश्मनी - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

सनी देओल की वजह से आमिर खान ने खा ली थी फिल्मफेयर अवार्ड फंक्शन अटेंड न करने की कसम, दोनों के बीच 32 सालों से चल रही है दुश्मनी


<-- ADVERTISEMENT -->



क्या आपने सनी देओल और आमिर खान को कभी आपस में बातचीत करते देखा है? या फिर एक साथ इनकी कोई तस्वीर देखी है। आपका भी जवाब न ही होगा। मगर क्या आप जानते हैं इसके पीछे की वजह? चलिए हम आपको बताते हैं। सीन देओल और आमिर खान फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर में शामिल हैं। मगर साल 1991 में बॉलीवुड एक्टर आमिर खान और सनी देओल के बीच अनबन हो गई थी और इसका अंजाम ये हुआ कि आमिर खान और सनी देओल के बीच कभी ना खत्म होने वाली दुश्मनी शुरू हो गई।

आपने भी देखा होगा कई बार ऐसा होता है कि बॉक्स ऑफिस पर दो फिल्मों की भिड़ंत हो जाती है। इस टक्कर की वजह से एक फिल्म को फायदा होता है तो दूसरी फिल्म को नुकसान उठाना पड़ता है। ऐसा ही कई बार इन दोनों एक्टर के साथ भी हुआ। कई बार दोनों के बीच सिनेमा घरों में तगड़ी टक्कर हुई और दोनों ही विजेता रहे। ऐसा नहीं था कि दोनों शुरुआत से ही नफरत करते थे लेकिन हालात कुछ ऐसे हुए कि अब एक दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते।

दरअसल बात तब की है जब दोनों ही एक्टर कि फिल्में 22 जून 1990 के दिन रिलीज हुई थी। इस दिन आमिर खान की फिल्म 'दिल' रिलीज हुई थी तो दूसरी तरफ सनी देओल की फिल्म 'घायल' रिलीज हुई थी। फिल्म रिलीज से पहले आमिर खान ने सनी देओल से कहा था कि वो 'घायल' की रिलीज डेट बदल लें लेकिन सनी ने उनकी एक नहीं मानी। बॉक्स ऑफिस पर दोनों ही फिल्मों ने अच्छी कमाई की थी।

ghayal_and_dil.jpg


आमिर खान की फिल्म 'दिल' जहां सुपरहिट साबित हुई वहीं सनी देओल की फिल्म 'घायल' ने भी खूब धमाल मचाया। 'घायल' पूरी तरह से सनी देओल के कंधो पर टिकी थी वहीं 'दिल' के लिए उसकी मजबूत कड़ी माधुरी दीक्षित और फिल्म के गाने थे। इसी दौरान आमिर खान और सनी देओल दोनों को फिल्मफेयर की ओर से 'बेस्ट एक्टर' के अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया।

फिल्म 'दिल' के हिट साबित होने पर आमिर को पूरी उम्मीद थी कि ये अवार्ड उन्हीं को मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ये अवार्ड सनी देओल की झोली में जाकर गिरा। इस बात से आमिर इतना नाराज हुए कि उन्होंने किसी भी अवार्ड फंक्शन में ना जाने की कसम खा ली। इतना ही नहीं आमिर ने फिल्मफेयर अवार्ड पर पक्षपात का आरोप तक लगाया था। मगर आपको बता दें, सनी देओल को फिल्म घायल के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है।

raja_hindustani_and_ghatak.jpg


आमिर खान ने इस फिल्मफेयर अवार्ड फंक्शन के बाद कभी इस फंक्शन में नहीं गए। जबकि उन्हें कई बार फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया जा चुका है। लेकिन अपनी खाई हुई कसम आमिर नहीं भूले। अपनी उस कसम के आगे वो किसी की नहीं चलने देते। आज भी वो अपनी उस पूरानी जिद्द पर अड़े हुए हैं। और इसी एक अवार्ड के चलते सनी देओल और आमिर खान के बीच ऐसी दरार आई कि आज भी दोनों के रिश्ते सुधरे नहीं है।

यह भी पढ़ें: बुर्का कॉन्ट्रोवर्सी के बीच सारा खान की पुरानी वीडियो हो रही वायरल, बुर्का को लेकर कही थी ऐसी बात, राखी सावंत ने भी किया था समर्थन

lagaan_and_gadar.jpg


मगर आपको बता दें, दोनों एक्टर्स की फिल्मों में क्लैश एक बार नहीं बल्की कईं बार हुआ है, 1996 में दोनों की फिल्मों का आमना-सामना हुआ था। सनी देओल की फिल्म 'घातक' और आमिर खान की 'राजा हिन्दुस्तानी' की टक्कर भी देखने लायक थी। फिर साल 2001 में सनी देओल की 'गदर' और आमिर खान 'लगान' जैसी बड़ी फिल्मों के साथ दोबारा दोनों की टक्कर हुई। जहां लगान की जबरदस्त तारीफ हुई तो गदर ने भी बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा दिया था।

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार की फिल्म के प्रोड्यूसर ने किया साउथ फिल्म के एक्टर रवि तेजा की 'खिलाड़ी' पर कोर्ट केस



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: