दिव्या भारती से लेकर आमिर खान तक, अपनी शादी क्यों छुपाते रहे सेलेब्स? - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

दिव्या भारती से लेकर आमिर खान तक, अपनी शादी क्यों छुपाते रहे सेलेब्स?


<-- ADVERTISEMENT -->



शादी-विवाह का सीजन चल रहा है। आम से लेकर खास तक की जिंदगी को प्रभावित करने वाला ये समारोह समाज में सबसे ज्यादा प्रचलित और महत्वपूर्ण माना जाता है। इस दिन दो लोग अपनी जिंदगी की नई शुरूआत करते हैं। उनके परिवार के लोग, रिश्तेदार और दोस्त इस खास पल के गवाह बनते हैं। इस वक्त बॉलीवुड के गलियारों में भी एक शादी समारोह की चर्चा सबसे ज्यादा सुर्खियों में है। जी हां, बॉलीवुड के सबसे हॉट कपल एक्टर विक्की कौशल और एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की शादी (Vicky Kaushal Katrina Kaif Wedding) होने जा रही है. दोनों 9 दिसंबर को राजस्थान के सवाई माधोपुर के सिक्स सेंसेस फोर्ट में सात फेरे लेने वाले हैं। लेकिन इस वेडिंग को किसी सीक्रेट मिशन की तरह रखा गया है। वेडिंग सेरेमनी में बुलाए गए गेस्ट से नॉन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट साइन कराया गया है। इसके साथ ही नो फोन पॉलिसी लागू की गई है, ताकि कोई वहां से तस्वीरें, वीडियो या सूचनाएं लीक न कर सके। यहां तक कि गेस्ट को भी सीक्रेट कोड दिया गया है।

वैसे यह पहली बार नहीं हैं बॉलीवड के कई सितारे भी अपनी शादी को सीक्रेट रख चुके हैं।

दिव्या भारती

divya.jpg

महज 16 साल की उम्र में अपना फिल्मी सफर शुरू करने वाली बॉलीवुड की 'गुड़िया' दिव्या भारती किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने साल 1990 में तेलुगु फिल्म 'बॉबीली राजा' से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया। अपनी दमदार-जिंदादिल शख्सियत और खूबसूरती की वजह से वो हिट हो गईं। दिव्या ने गोविंदा के साथ फिल्म 'शोला और शबनम' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद हिंदी सिनेमा के टॉप एक्टर्स सनी देओल, शाहरुख खान, ऋषि कपूर, अनिल कपूर के साथ काम किया। इन सबसे बावजूद दिव्या फिल्म मेकर साजिद नाडियाडवाला से अफेयर और शादी की वजह से चर्चा में ज्यादा रहीं। महज 18 साल की उम्र में उन्होंने अपने परिवार और दोस्तों को बिना बताए, साजिद से गुपचुप शादी कर ली थी। हालांकि, शादी के 10 महीने के बाद 5 अप्रैल 1993 को अपने फ्लैट से गिरने के बाद उनकी मौत हो गई थी।

जूही चावला

main-qimg-9007e981b1b81397b71ea7ad1c0e4689.jpg

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला 90 के दशक में दर्शकों के दिलों पर राज करती थीं। उनकी हंसी और मुस्कुराहट के लोग दीवाने थे। फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम और खूब सारा काम था। लेकिन हालात कुछ ऐसे बने कि करियर के पीक पर जूही चावला ने अचानक साल 1996 में मुंबई के बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर ली। एक्ट्रेस ने इस शादी की बाद को लंबे समय तक छिपाकर रखा था। एक इंटरव्यू के दौरान जूही ने बताया कि जब उन्होंने शादी की तो उनका करियर पीक प्वाइंट पर था। शादी से उनके करियर पर असर ना पड़े इसलिए उन्होंने इस बात को राज ही रखा। उस समय किसी के मोबाइल फोन में कैमरा नहीं हुआ करता था इसलिए शादी को राज रखना ज्यादा आसान था। वैसे जय और जुही की मुलाकात फिल्म डुप्लीकेट की शूटिंग के दौरान हुई थी।

आमिर खान

amir.jpg

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने साल 1988 में आई फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में रीना दत्ता ने भी एक छोटा सा रोल निभाया था। 18 अप्रैल 1986 में पहली फिल्म की रिलीज से पहले ही रीना और आमिर ने शादी कर ली थी। दोनों ने अपनी शादी की बात कई महीनों तक परिवार से छिपाए रखा था, लेकिन कुछ महीनों बाद दोनों के घरवालों को इसकी खबर हो गई। इसके बाद आमिर के परिवार ने उन्हें करियर की खातिर कुछ दिनों तक ये बात छिपाने को कही थी, क्योंकि इससे उनकी इमेज पर असर पड़ सकता था। दोनों के दो बच्चे ईरा खान और जुनैद हैं। साल 2002 में रीना और आमिर के बीच तलाक हो गया और बच्चों की कस्टडी मां को मिल गई।

गोविंदा

govinda_sunita.jpg

90 के दशक के सबसे पॉपुलर सुपरस्टार गोविंदा को डायरेक्टर आनंद सिंह ने अपनी फिल्म 'तन-बदन' से लॉन्च किया था। यह फिल्म साल 1986 में रिलीज हुई थी। इसी बीच उनकी मुलाकात आनंद सिंह की साली सुनीता से हुई। दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे। पहली फिल्म की रिलीज के एक साल बाद ही 11 मार्च 1987 को गोविंदा ने सुनीता आहूजा से शादी कर ली। जिस समय गोविंदा और सुनीता की शादी हुई उस समय एक्टर का करियर स्टेबल नहीं था। इसलिए दोनों ने शादी तो कर ली लेकिन इस बात को पूरी दुनिया से छिपाकर रखा। एक्टर ने 4 सालों तक शादी पर पर्दा डाले रखा था। इसके बाद अपनी मां की इच्छा के अनुसार गोविंदा ने साल 2015 में दोबारा सुनीता से पूरे रीति-रिवाज के साथ शादी की थी।

यह भी पढ़ें- अपने पतियों से कई गुना अधिक है इन अभिनेत्रियों की संपत्ति, कमाई जानकर हो जाएंगे हैरान

अर्चना पूरन सिंह

archanapuransingh.jpg

शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे से बॉलीवुड में एंट्री करने वाले परमीत सेठी और द कपिल शर्मा शो में बतौर जज नजर आ रहीं अर्चना पूरन सिंह की शादी की कहानी भी बहुत दिलचस्प है। दोनों की एक इवेंट के दौरान मुलाकात हुई और एक-दूसरे से प्यार करने लगे। कुछ समय तक डेटिंग करने के बाद अर्चना पूरन सिंह और परमीत ने लिव इन रिलेशन में रहना शुरू कर दिया। इस दौरान परमीत ने जब अपने मां-बाप के सामने अर्चना से शादी करने की बात रखी तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया।अर्चना एक एक्ट्रेस थीं जिसके चलते परमीत के घरवाले उन दोनों की शादी के खिलाफ थे। इसके बावजूद एक दिन अचानक परमीत ने अर्चना से शादी करने का मन बना लिया और आधी रात को शादी करवाने वाले पंडित की तलाश में निकल गए। परमीत ने एक इंटरव्यू में बताया था, 'हमने शादी का फैसला किया और रात 11 बजे पंडित जी को ढूंढ़ने निकल गए। 12 बजे हमें पंडित जी मिले जिन्होंने हमसे पूछा कि क्या हम भागकर शादी कर रहे हैं और क्या अर्चना बालिग है। इस पर मैंने कहा, मुझसे ज्यादा बालिग हैं. पंडित जी ने तुरंत शादी करवाने से इनकार कर दिया और कहा कि शादी ऐसे नहीं होती, इसके लिए मुहूर्त निकलवाना पड़ता है। फिर हमने अगली दिन सुबह 11 बजे का मुहूर्त लिया और शादी कर ली।' दोनों अपनी शादी चार साल तक जमाने से छुपाए रखा था।

यह भी पढ़ें-जब नरगिस दत्त ने रेखा को बताया था ‘डायन’- जानें क्या थी वजह




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: